Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातSBI Jobs 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली है बंपर भर्ती,...

SBI Jobs 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली है बंपर भर्ती, जानें आवेदन करने की लास्ट डेट

India News(इंडिया न्यूज़), SBI Jobs 2023: अगर आप भी बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। भारतीय स्टेट बैंक ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। जिसके मुताबिक बैंक में बंपर भर्तियां की जाएंगी। इस अभियान के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है और आज से आवेदन भी शुरू हो रहे हैं। ऐसे में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट sbi.co.in पर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर तय की गई है।

एसबीआई में निकली बंपर भर्ती

यह भर्ती अभियान भारतीय स्टेट बैंक में कुल 5280 सर्किल बेस्ड ऑफिसर अधिकारी पद भरेगा। इस भर्ती अभियान में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। क्षेत्रीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए।

एसबीआई सीबीओ भर्ती 2023: आयु सीमा

नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

एसबीआई सीबीओ भर्ती 2023: चुकानी होगी इतनी आवेदन फीस

भारतीय स्टेट बैंक के इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जनरल, सब और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये रखा गया है। वहीं, आवेदन करने वाले एससी/एसटी/ पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है। ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए प्रतियोगी आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

एसबीआई सीबीओ भर्ती 2023: ये हैं महत्वपूर्ण डेट

  • आवेदन की डेट: 22 नवंबर
  • आवेदन की लास्ट डेट: 12 दिसंबर

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular