होम / Skin Care Tips: त्योहारों के बीच घर में ही चमकाएं अपना चेहरा, अपनाएं ये घरेलू टिप्स

Skin Care Tips: त्योहारों के बीच घर में ही चमकाएं अपना चेहरा, अपनाएं ये घरेलू टिप्स

• LAST UPDATED : August 19, 2022

Skin Care Tips: अगस्त का ये पूरा महीना व्रत और त्योहारों में निकल रहा है। महिलाएं घर के कामकाज में बेहद व्यस्थ हो जाती हैं और अपने ऊपर ध्यान नहीं दे पाती हैं। ऐसे में जब खास दिन पर तैयार होना होता है तो चेहरे पर थकान और स्किन की डलनेस की वजह से पूरा लुक खराब हो जाता है। अगर आप भी घर के काम के आगे खुद पर ध्यान नहीं दे पाती और आपके पार्लर जाने का समय नहीं मिल पाता है। तो घर में ही आपकी त्वचा को चमकाने के लिए ये फेसपैक आपकी मदद करेगा।

लगाएं ये फेसपैक

आप अपने कामों मे बहुत ज्यादा व्यस्थ हैं और आपको पार्लर जाने का समय नही मिल पा रहा है। ऐसे में घर में ही हल्दी और चंदन का फेसपैक बनाकर आप अपनी त्वचा को चमका सकते हैं। ये चेहरे को चमकाएगा और साथ ही थकान और त्वचा की डलनेस को भी खत्म करने में आपकी मदद करेगा।

चंदन और शहद का फेसपैक

अगर आपकी स्किन ड्राई हो रही है तो चंदन और शहद का फेसपैक लगाकर देखें। इसको तैयार करने के लिए एक चम्मच चंदन पाउडर लें इसमे थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। 15-20 मिनट बाद चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए ठंडे पानी से धो लें। ऐसा सप्ताह में दो बार करने से चेहरे पर चमक नजर आने लगेगी।

हल्दी-चंदन का फेस पैक

चंदन को एक कटोरी में निकालकर उसमे एक चुटकी हल्दी मिलाएं। इसके बाद गुलाबजल या सादे पानी डालकर पेस्ट बनाकर तैयार कर लें। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें। ये पैक चेहरे के दाग-धब्बे, एक्ने को दूर करेगा और साथ ही ये त्वचा को चमकदार बनाएगा।

कच्चा दूध और चंदन

स्किन की ड्राईनेस के खत्म करने के लिए कच्चे दूध के साथ चंदन मिलाकर फेसपैक बना लें। इस पैक को चेहरे पर लगाने से त्वचा को ठंडक मिलेगी और कांति आएगी।

ये भी पढ़ें: कुत्ते को लात मारी तो बाप-बेटे ने पड़ोसी का फोड़ सर, दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox