होम / Skin Care: सिर्फ एक आलू के इस्तेमाल से चेहरे के दाग-धब्बे भगाएं, ये उपाय अपनाएं

Skin Care: सिर्फ एक आलू के इस्तेमाल से चेहरे के दाग-धब्बे भगाएं, ये उपाय अपनाएं

• LAST UPDATED : October 5, 2022

Skin Care: रसोई में रखी चीजें सिर्फ खाना बनाने में ही नहीं चेहरे को सुदंर बनाने में भी बहुथ मदद करती है। लगभग हर घर की रसोई में आलू तो होता ही है। आप आलू खाने की बजाय स्किन पर भी लगाया जा सकता है। आलू से चहरे के दाग-धब्बे के साथ-साथ स्किन को ग्लोइंग भी बनाता है। तो आइए जानते हैं कैसे करना है आलू का इस्तेमाल।

ऐसे बनाएं फेस मास्क

आलू द्वारा निर्मित फेस मास्क से चेहरे पर तुरंत ग्लो आ जाता है। फेस मास्क बनाने के लिए आपको आलू और शहद को मिलाकर पेस्ट तैयार करना होता है। इसके लिए एक आलू को कद्दूकस कर निचोड़ लें। अब इस शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। इसके सूखने के बाद चेहरा पानी से धो दें। चेहरे के अलावा आप गर्दन पर भी इस फेसमास्क को लगा सकते हैं। हफ्ते में 2 से 3 बार ऐसा करने से चेहरे पर चमक आने लगती है।

काले घेरों के लिए करें ये उपाय-

अगर आपके आंखों के आसपास काले घेरे आपका पीछा नहीं छोड़ रहे तो इसके लिए आलू बेहद असरदार साबित हो सकता है। ऐसे में आलू के रस में रूई डुबोकर इसे आंखों के आसपास लगाएं। ऐसा हफ्ते में 3 से 4 बार करने से काले घेरे खत्म होते नजर आने लगेंगे।

डार्क स्पॉट्स और टैनिंग को ऐसे भगाएं

आप नेचुरल स्क्रब की मदद से चेहरे के डार्क स्पॉट्स और टैनिंग को कम कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए चावल के आटे में आलू के रस और दही को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। फिर इस पेस्ट से चेहरे पर हल्के हांथों से मसाज करें। इसके इस्तेमाल से चेहरे की अनइवन टोन खत्म होने लगती है। इसके साथ ही चेहरे पर ग्लो भी नजर आता है।

ये भी पढ़ें: राशन कार्ड धारकों के लिए दिवाली पर बड़ा तोहफा, मात्र 100 रुपये में मिलेगा इतना सारा सामान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox