Tuesday, July 9, 2024
Homeकाम की बातSomwar Upay: यदि आपके वैवाहिक जीवन में नहीं हैं सुख-शांति, तो सोमवार...

Somwar Upay:

Somwar Upay: सोमवार का दिन भगवान शंकर का दिन कहा जाता है। इस दिन भगवान शिव की पूरे विधि-विधान से पूजा की जाती है। सोमवार के दिन भक्त व्रत रखते हैं और सच्चे मन से भगवान शिव की आराधना करते हैं। आज के दिन भगवान शिव की पूजा और उनसे जुड़े कुछ खास उपाय बेहद कारगर माने जाते हैं। ऐसी मान्यता है कि इन उपायों को करने से वैवाहिक जीवन में सुख शांति आती है और भक्तों पर शिवजी की कृपा बरसती है। आइए जानते हैं कि सोमवार के दिन किए जाने वाले इन उपायों के बारे में….

सोमवार के दिन करें ये उपाय
  • सोमवार के दिन भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा करने पर जीवन की तमाम मुश्किलों से छुटकारा मिलता है। शंकर भगवान को प्रसन्न करने के लिए सोमवार को सुबह उठकर स्नान करके भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए।
  • सोमवार का दिन भोलेनाथ का अभिषेक करना बहुत शुभ माना जाता है। मान्यता है कि आज के दिन शिवलिंग पर चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा, दूध और गंगाजल चढ़ाने से भगवान शंकर जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों का आशीर्वाद देते हैं।
  • सोमवार के दिन भगवान शिवजी को घी, शक्कर,गेंहू के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाना बहुत शुभ माना जाता है। भोग के बाद धूप और दीप से भोलेनाथ की आरती करें और प्रसाद का वितरण करें। ऐसा करने से शिव की कृपा से सारे कष्ट दूर होते हैं और वैवाहिक जीवन में सुख-शांति आती है।
  • सोमवार के दिन 108 बार महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। आज के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाना भी एक कारगर उपाय माना जाता है।
  • सोमवार के दिन स्नान ध्यान कर सफेद रंग के वस्त्रों पहनने चाहिए। इस दिन जरूरतमंदों को सफेद रंग की खाद्य सामग्री दान करना चाहिए। इससे कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है और घर में सुख-शांति आती है।

 

ये भी पढ़े: आज से इंडोनेशिया दौरे पर रहेंगे PM मोदी, अर्थव्यवस्था सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular