Wednesday, July 3, 2024
Homeकाम की बातSunflower Oil: सुन्दर स्‍किन के लिए सनफ्लावर ऑयल है वरदान, ऐसे करें...

Sunflower Oil:

Sunflower Oil: नेचुरल प्रोडक्ट्स जितना हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है उतने केमिकल प्रोडक्ट्स नहीं होते है। हालांकि नेचुरल प्रोडक्ट्स थोड़ा काम धीरे करते हैं पर स्किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते है। ऐसा ही एक नेचुरल प्रोडक्ट सनफ्लावर ऑयल है जिसके तमाम फायदे हैं, जो हमारी स्किन पर भी बहुत अच्छा काम करता है। जानें ये किन-किन परेशानियों से निजात दिलाने में मदद करता है।

डीटैन करता है सनफ्लावर ऑयल

आपको बता दे अगर आपकी स्किन धूप में टैन हो गई है तो आप सनफ्लावर ऑयल अप्लाई कर सकती हैं। इसमें लिनोलिक एसिड होता है, जो स्किन लाइटनिंग में मदद करता हैं। इससे ये मेलेनिन के प्रोडक्शन को भी कम करता है और पिगमेनटेशन की समस्या से छुटकारा दिलाता है। आप इस तेल को नारियल तेल में मिलाकर अप्लाई कर सकते हैं।

स्किन एजिंग से मिलेगा छुटकारा

सूरजमुखी तेल में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा की उम्र बढ़ने के निशान, जैसे कि फाइन लाइन्स, झुर्रियों और सैगिंग स्किन को रोकने में भी मदद करते हैं। इसे स्‍किन पर लगाने से कोलेजन का उत्पादन भी बढ़ता है। जिससे स्‍किन मुलायम और यंग बनती है।

डेड स्किन रिमूव करता यह ऑयल

आपको बता दे कि सनफ्लावर ऑयल डेड स्किन को रिमूव करने में भी मदद करता है। दरअसल प्लांट बेस्ड इंग्रीडिएंट होने के कारण इसमें बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन्स होते हैं। इस वजह से ये स्किन की कई सारी समस्याओं से निजात दिलाता है। इससे एक्ने, रिंकल्स, फाइन लाइंस, व्हाइट हेड्स, ब्लैकहेड्स जैसी बहुत सी समस्याएं दूर होती है।

घाव भरता है सनफ्लावर ऑयल

बता दे कि सनफ्लावर ऑयल नेचुलर मॉइश्चराइजिंग और क्लीनिंग एजेंट है। ये चेहरे को बिना केमिकल के साफ करता है इसीलिए इसमें हीलिंग प्रॉपर्टीज भी होती हैं। लिनोलिक एसिड होने की वजह से ये घाव जल्दी भरता है और नए ब्लड सेल्स बनाने में मदद करता है। इसे मेकअप रिमूवर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: रोहिणी में बैक्वेट हॉल में आग ने मचाई तबाई, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular