Monday, July 8, 2024
Homeकाम की बातSwapna Shastra: क्या रात में दिखते अजीब सपने? जानिए क्या होता है...

Swapna Shastra:

Swapna Shastra: रात को सोते समय सपने देखने एक सामान्य बात है। रात में सोते हुए सभी को कोई न कोई सपना आ ही जाात है। हालांकि कई बार सपने देखकर हम डर भी जाते हैं। क्या आप जानते है उन सपनों का क्या रहस्य होता है। ऐसे डरावने सपने दिखना शुभ होता है या अशुभ। आपको बता दे इन सब सवालों का जवाब स्वप्न शास्त्र में छुपा हुआ है।

सपने में दिखे भूत

अगर रात के सपने में आपको भूत या फिर कोई अजीब प्रकार की डरावनी चीजें देखने को मिलें तो आपको संभल जाने की जरूरत है। इसका अर्थ है कि आपके शत्रु आपको कुछ भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे सपने किसी गंभीर नुकसान की ओर इशारा करते हैं।

सपने में काली बिल्ली दिखना

अगर किसी को सपने में काली बिल्ली दिखे तो इसे अशुभ माना जाता है। काली बिल्ली दिखने को दुर्भाग्य से जोड़ा जाता है। साथ ही निकट भविष्य में किसी बुरी घटना के होने का सूचक भी माना जाता है।

सपने में मरा हुआ व्‍यक्ति दिखे प्रसन्‍न

अगर सपने में कोई मरा हुआ व्‍यक्ति प्रसन्‍नचित अवस्‍था में दूसरे स्‍थान पर दिखे तो समझ लेना चाहिए कि मरने के बाद उसका पुर्नजन्‍म हो गया है और वह खुश होकर अपना जीवन जी रहा है। इसका अर्थ है कि उसके जीवन में नए संबंध बनेंगे। इन रिश्तों को बनाने में उसके थोड़ी सतर्कता भी बरतनी होगी।

खुद को यात्रा करते देखना

कई बार हम सोते हुए सपने में खुद को यात्रा करते हुए या यात्रा की तैयारी करते हुए देखते हैं। इस तरह का सपना दिखना अच्छा नहीं माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आप जीवन से विदाई लेकर बैकुंठलोक जाने की तैयारी कर रहे हैं। अगर कभी ऐसा सपना दिखे तो निकट भविष्य में यात्रा करने से बचना चाहिए।

सपने में सांप को रेंगते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में सांप का दिखना आने वाली किसी समस्या या रुकावट का संकेत माना जाता है। इसका मतलब होता है कि जल्द ही कोई परेशानी आपको घेरने वाली है या आपके सही-सलामत चल रहे काम में कोई रुकावट आने वाली है।

 

ये भी पढ़े: अपनी डाईट में शामिल करें यह चीज, गायब हो जाएगा बढ़ता हुआ वजन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular