Friday, July 5, 2024
Homeऑटो-टेकTata का मास्टरप्लान : आपके हाथ में होगा स्वदेशी iPhone, नौकरी भी...

Tata का मास्टरप्लान : आपके हाथ में होगा स्वदेशी iPhone, नौकरी भी मिलेगी

India News ( इंडिया न्यूज ) Tata group: भारत के द्वारा चीन को झटका देने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक भारत में अब टाटा ग्रुप मेड इन इंडिया आईफोन बनाने जा रही है। जिसको लेकर टाटा ग्रुप के मैमेजमेंट ने मास्टर प्लान भी तैयार कर लिया है। इस काम के तहत कंपनी 28000 लोगों में रोजगार के अवसर को भी पैदा करेगी। दरअसल कंपनी ने अपने काम को तेजी से बढ़ाने के लिए 125 मिलियन डॉलर में विस्ट्रॉन इन्फोकॉम मैन्युफैक्चरिंग प्राइवेट लिमिटेड को खरीद लिया है। इसके साथ ही टाटा कंपनी इस यूनिट का विस्तार कर रही है, जिसके तहत इसकी क्षमता को बढ़ाया जाएगा।

रोजगार का भी अवसर

जानकारी के मुताबिक इस यूनिट में कुल 5000 करोड़ का निवेश किया जाएगा। जिसमें कंपनी के 1 से लेकर 1.5 साल के काम के लिए लगभग 25 से 28 हजार लोगों को नौकरी पर रखा जाएगा। तो वहं दूसरी तरफ एक रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी अपने यूनिट के मौजूदा आकार और क्षमता से 1.5 से 2 गुना ज्यादा तक विस्तार करने पर चर्चा कर रही है।

चीन को झटका देने की तैयारी

बता दें, विस्ट्रॉन कंपनी 2008 में भारत आई थी। इस कंपनी ने 2017 में आईफोन के लिए मैन्यूफैक्चरिंग चालू कर दी थी।आईपोन 14 को भी इसी प्लांट में तैयार किया गया था और यहां 10,000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। टाटा ग्रुप कंपनी ने इस प्लांट को खरीद कर काफी तारीफ वाला काम किया है।

also read : दिल्ली-NCR में आज बारिश होने की संभावना, एक्सपर्ट्स ने दी बचने की सलाह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular