होम / Wearing Dye Jeans: आज से ही पहनना बंद करें डाई किया हुआ जींस, जानिए इसके पीछे की वजह

Wearing Dye Jeans: आज से ही पहनना बंद करें डाई किया हुआ जींस, जानिए इसके पीछे की वजह

• LAST UPDATED : December 7, 2022

Wearing Dye Jeans:

Wearing Dye Jeans: आज के लाइफस्टाइल में लोग काम के साथ-साथ फैशन पर अपना टाइम और पैसा खपत करना पसंद करते हैं। आउटफिट्स से लेकर मेकअप तक आजकल सेलेब्स तो देखकर लोग उन्हें ही फॉलो करने की कोशिश करते हैं। कई बार लोग फैशन और ट्रेंडी कलर के चक्कर में डाई करवाकर जींस पहन लेते हैं। जबकी डाई जींस आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

डाई जींस पहनने के नुकसान 

आपको बता दे जींस को डाई करने के लिए कई तरह के कैमिक्ल का इस्तेमाल किया जाता है। बता दे जींस को डाई करने के लिए जिस कलर्स का इस्तेमाल किया जाता है उसमें काफी ज्यादा सिंथेटिक पाया जाता है। जिस कारण ये स्किन के लिए काफी ज्यादा खतरनाक साबित होता है। इस कलर से स्किन पर एलर्जी भी हो सकती है। जैसा कि आप जानते हैं जींस काफी ज्यादा टाइट होता है ऊपर से आप अगर डाई करवा लेते हैं तो स्किन इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है।

न पहनें ज्यादा टाइट जींस 

ज्यादा टाइट जींस पहनने से ब्लड सर्कुलेशन पर भी काफी ज्यादा असर पड़ता है। ज्यादा टाइट जींस से आप अनकंफर्टेबल भी हो सकते हैं।

फर्टिलिटी 

कई रिसर्च में यह बात भी सामने आ चुकी है कि ज्यादा टाइट और डाई जींस पहनने से यूरिनरी में सूजन आ जाती है। वहीं पुरुष अगर टाइट जींस पहनते हैं तो उनका स्पर्म काउंट घटने लगता है। साथ ही फंगल इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है।

स्किन प्रॉब्लम

डाई और टाइट जींस की वजह से आपको कई तरह के स्किन इंफेक्शन हो सकते हैं। इससे ब्लड सर्कुलेशन और नर्वस सिस्टम पर भी असर पर सकता है।

 

ये भी पढ़े: इस साल गूगल की सर्च लिस्ट देखकर आप हो जाएंगे हैरान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox