Tuesday, July 9, 2024
HomeLifestyleWinter Skin Care: रूखी त्वचा से हैं परेशान तो पिएं ये पेय...

Winter Skin Care: सर्दियों को मौमस शुरू हो गया है। सर्दियों के साथ-साथ इससे जुड़ी समस्याएं भी शुरू हो जाती हैं। इनमें से एक है स्किन रूखी होना। ठंडी हवाओं से त्वचा बिल्कुल रूखी और बेजान हो जाती है। बॉडी लोशन और कोल्ड क्रीम लगाने के बाद भी त्वचा बेजान सी ही लगती है।

पानी कम पीना है कारण

सर्दियों में बेजान और रूखी दिखने वाली त्वचा का एक कारण कम पानी पीना होता है। सर्दियों में कम तापमान होने की वजह से प्यास नहीं लगती है। ऐसे में लंबे समय तक पानी ना पीने से कई सारी समस्याएं होने लगती हैं। तो आइए जानते हैं सर्दियों में आपको किन सेहतमंद पेय पदार्थ का सेवन करना चाहिए।

सूप का करें सेवन

सर्दियों में गर्मागर्म सूप पीना अच्छा होता है। इसके सेवन से पेट एक दम दुरुस्त रहता है। इसके साथ ही ये शरीर को हाईड्रेट भी करता है। एक बाउल सब्जियों का सूप पीने से आप हाईड्रेटेड रहेंगे।

ग्रीन जूस पीना है जरूरी

सर्दियों में फलों और सब्जियों से बने जूस को जरूर पीना चाहिए। इससे शरीर हाईड्रेट रहता है और स्किन पर भी निखार आता है। अगर आप अपना शरीर सेहतमंद और खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं तो इसके लिए ग्रीन जूस बेहद जरूरी है। आप ग्रीन जूस की ढेर सारी रेसिपी इंटरनेट पर देख सकते हैं।

नींबू पानी है बेस्ट

नींबू पानी एक ऐसी ड्रिंक है जो सबसे आसानी से बन जाती है। नींबू पानी पाचन शक्ति को तो सही रखता ही है साथ ही ये हमारी त्वचा के लिए भी अच्छा होता है। ये विटामिन सी से भरपूर होता है जो आपको हाईड्रेटेड रखता है।

हल्दी वाला दूध है फायदेमंद

हल्दी वाला दूध बेहद फायदेमंद होता है। दूध में एक चुटकी हल्दी डालने से आपकी इम्यूनिटी तो बढ़ती ही है साथ ही अच्छी नींद के लिए भी ये जरूरी होता है। इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी पेय पदार्थ पानी की जगह नहीं ले सकता है। ऐसे में सर्दियों में त्वचा को हाईड्रेट करने के लिए पानी पीना भी बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस के हाथ लगा बड़ा सबूत, आफताब के बाथरूम में मिले खून के निशान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular