होम / World Worse Song: आज तक जिसने भी सुना यह गाना, सुनने के बाद सब ने किया आत्महत्या

World Worse Song: आज तक जिसने भी सुना यह गाना, सुनने के बाद सब ने किया आत्महत्या

• LAST UPDATED : November 25, 2022

World Worse Song:

World Worse Song: जब किसी इंसान को मूड ठीक करना होता है तो वह गाने सुनता है। हर मूड के लिए अलग-अलग प्रकार के गीत हैं। आप जिस विषय से जुड़ा संगीत सुनना चाहते हैं, महज एक क्लिक पर लंबी लिस्ट आपके सामने होती है। अगर व्यक्ति जिम में हो तो वह फिटनेस वाले गाने सुनना पसंद करता है, कोई प्यार में हो तो रोमांटिक गाने सुने जाते हैं, कोई तीज-त्योहार हो तो वहां अलग तरह के गाने बजते हैं। पर, हम आपको एक ऐसे गाने के बारे में बताएंगे जिसे सुन कर लोग खुदकुशी कर लेते है। जी हां, इस गाने को सुनने के बाद लोग बिना सोचे समझे मौत को गले लगा लेते हैं।

62 साल तक रहा बैन 

आपको बता दे यह गाना करीब 62 साल तक बैन रहा क्योकि कई लोगों ने इसे सुनकर आत्महत्या कर ली थी। आपको बता दे अब ये गाना वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर उपलब्ध है। मजे की बात ये है कि आज की नई पीढ़ी को ये गाना सामान्य लगता है और वे इस बात पर हंसते है कि इस गाने में सुसाइड जैसा क्या है।

दरअसल, ये गाना 1933 में हंगरी के संगीतकार रेजसो सेरेज ने ‘ग्लूमी संडे’ या ‘सैड संडे’ के नाम से बनाया था। दरअसल यह गाना प्यार से जुड़ा था और बताया जाता है कि इसमें इतना दर्द था कि लोग इसे सुनने के बाद खुदकुशी कर लेते थे। हालांकि 2003 में इस गाने को बैन लिस्ट से हटा दिया गया और अब ये यूट्यूब पर उपलब्ध है।

प्रेमिका से बिछड कर लिखा गाना

आपको बता दे रेजसो सेरेज ने ये गाना अपनी प्रेमिका पर लिखा था। दरअसल, वह अपनी प्रेमिका से बेहद प्यार करते थे लेकिन, उनकी प्रेमिका ने उन्हें धोखा दे दिया। इसके बाद एक दिल टूटे आशिक की तरह उन्होंने अपने दर्द को गाने में पिरोया और फिर ये कई लोगों की जान जाने का कारण बना।

 

ये भी पढ़े: प्रकाश राज देंगे Richa Chadha का साथ, बोले-हम जानते हैं आपका मतलब क्या था

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox