Sunday, July 7, 2024
HomeLifestyleBenefits Of Milk: स्किन को बेदाग और ग्लोई बनाने के लिए करें...

India News (इंडिया न्यूज़), Benefits Of Milk, दिल्ली: दूध को सेहत के लिए हर जगह से फायदेमंद होता है। दूध कई तरह से औषधिक और पोषण तत्वों से भरपूर होता है। आपको बता दे कच्चा दूध स्क्रीन के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है। बता दे आप दूध को एक प्राकृतिक स्किन टोनर के तौर पर लगा सकते हैं। इससे त्वचा पर रंगत देखने को मिलेगी। चेहरे पर कच्चा दूध लगाने से कई तरह के फायदे मिलते हैं। तो आइए जानते हैं कच्चा दूध स्किन पर लगाने से मिलने वाले फायदे के बारे में…

जानिए कच्चे दूध के फायदें
  • स्किन टोनर के लिए के लिए कच्चा दूध का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए कई लोग कच्चे दूध का इस्तेमाल करते है।
  • रूखी और बेजान स्किन के लिए कच्चा दूध का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। दूध में लैक्टिक एसिड होता है, जो नेचुरल मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है।
  • स्किन को मुलायम बनाने के लिए कच्चा दूध का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। चेहरे पर रोज कच्चा दूध लगाने से स्किन की ड्राइनेस खत्म होती है।
  • शहद में कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे 5-7 मिनट चेहरे पर लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें। ये सेंसिटिव और ड्राई स्किन पर अच्छा काम करता है।
  • कच्चे दूध में हल्दी मिलकर गाढ़ा पेस्ट बना लें और चेहरे पर 2-3 मिनट तक मसाज करें। इससे चेहरे पर ग्लो नजर आता है।

 

ये भी पढ़े: युवक पर किया चाकू से कई वार, शव की आंतें आई बाहर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular