होम / Conditioner Mistakes: कंडीशनर करते समय न करें ये गलतियां, जानिए कंडीशनर करने का सही तरीका

Conditioner Mistakes: कंडीशनर करते समय न करें ये गलतियां, जानिए कंडीशनर करने का सही तरीका

• LAST UPDATED : April 3, 2023

Conditioner Mistakes:

Conditioner Mistakes: आज के समय में हर कोई अच्छे और लंबे बालों की चाहत रखता है। बालों को हेल्दी बनाने के लिए लोग कई तरह के उपाय और नुस्खे भी अपनाते हैं। लेकिन कई बार ये उपाय हमारे बालों से चमक और मजबूती को छीन लेते हैं। जिस कारण हमारे बाल पहले से और ज्यादा बेजान हो जाते हैं। आपको बता दें बालों को हेल्दी और स्ट्रांग रखने के लिए कुछ बातों को जरूर ध्यान देना चाहिए। कुछ लोग कंडीशनर के इस्तेमाल में भी गलतियां कर देते हैं। यह गलतियां बालों से उनके पोषण को छीन लेती है। आइए जानते हैं कंडीशनर करने के सही तरीके…

जानिए कंडीशनर इस्तेमाल करने का सही तरीका
  • कई लोग कंडीशनर का इस्तेमाल जड़ों पर करते देखे जाते हैं, लेकिन आपको कभी-भी कंडीशनर का इस्तेमाल जड़ों पर नहीं करना चाहिए। क्योंकि जड़ों पर कंडीशनर लगाने से आपकी स्कैल्प चिकनी हो जाती है।
  • बता दे आपकी स्कैल्प जड़ों को पोषण देने के लिए नेचुरल सीबम का प्रोडक्शन करती है। जड़ों पर कंडीशनर लगाने से सीरम रिमूव हो सकता है और आपकी स्कैल्प ऑयली हो सकती है। कंडीशनर का इस्तेमाल आप बालों की लेंथ पर करें।
  • कंडीशनर को ज्यादा समय तक बालों में रहने नहीं देना है। ज्यादा देर तक कंडीशनर लगाए रखने से बाल डैमेज हो सकते हैं और तो और कंडीशनर का प्रभाव उलटा पड़ सकता है। कंडीशनर का इस्तेमाल करने का सबसे अच्छा तरीका ये है कि इसे सिर्फ कुछ मिनट के लिए रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें।
  • कई लोग बालों में जरूरत से ज्यादा कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं, ताकि उनके बाल चमकदार और रेशमी हो जाए। ज्यादा कंडीशनर लगाने से आपके बाल ऑयली होने के साथ-साख डैमेज भी हो सकते हैं।
  • अगर आप कंडीशनर लगाते वक्त बालों को कंघी करती हैं तो ध्यान रहे कि आपको चौड़े दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करना है, क्योंकि पतली कंघी आपके बालों को उलझाती है, जिससे ये टूट सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली के एक स्कूल में धंसी जमीन, गड्ढे में गिरा एक कर्मचारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox