Monday, July 8, 2024
HomeLifestyleDiwali Makeup Tips: दिवाली पर अपनी खूबसूरती और बढ़ाएं, ये मेकअप टिप्स...

Diwali Makeup Tips: कुछ ही दिनों बाद दिवाली का त्योहार है। ऐसे में हर जगह दिवाली की धूम मची हुई है। लेकिन आपको बता दें कि दिवाली के दिन लोग घर में लाइट्स या घर को अच्छे से सजाने के साथ-साथ दिवाली के दिन हर कोई अच्छा दिखना भी चाहता है। लोग खूबसूरत दिखने के लिए बेस्ट एथनिक और ट्रडिशनल वेअर ड्रेसेज और जूलरी लेते हैं। ताकि वो इस दिन बेहद खूबसूरत दिख सकें। लेकिन अच्छे कपड़ों के साथ-साथ आपको अपना मेकअप भी करना होगा तभी जाकर आप और भी खूबसूरत लगेंगे। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे आपके दिवाली लुक में चार चांद लग जाएंगे।

प्राइमर करें यूज

आप रोजाना कंसीलर, फाउंडेशन और पाउडर का इस्तेमाल तो करती ही हैं। लेकिन आपको दिवाली वाले दिन कुछ अलग करना होगा। ऐसे में मेकअप का बेस सही होना चाहिए। क्लेन्जिंग, मॉइश्चराइजिंग, सीरम, सन प्रोटेक्शन और टोनिंग के बाद फेस पर प्राइमर जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपका मेकअप लंबे वक्त तक टिका रहेगा।

इल्यूमिनिटेर्स और कॉन्ट्यूरिंग किट

मेकअप को अप्लाई करने से पहले इल्यूमिनिटेर्स का यूज जरूर करें। इसके बाद मेकअप के लास्ट में कॉन्ट्यूरिंग किट को जरूर ऐड कर लें।

ऐसे करें आंखों का मेकअप

मेकअप में सबसे पहले आंखों की सुन्दरता को ध्यान में रखा जाता है। अगर आखों का मेकअप ठीक ढंग से न हुआ हो तो पूरा मेकअप फींका पड़ जाता है। अपने मेकअप को परफेक्ट बनाने के लिए आप इस साल दिवाली के मौके पर आप ड्रमैटिक आइज मेकअप का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप आई लाइनर के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर सकती हैं। आप स्मोकी आई लुक भी ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा आप ग्लिटरी काजल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

लिप ग्लॉस का करें इस्तेमाल

इस दिवाली आप अपने लिप्स को ग्लॉसी भी बना सकती हैं। लिप ग्लॉस से आपके फेस पर ग्लैमर और शाइन आ जाती है। इसके लिए आप वाइन कलर या हॉट पिंक कलर का लिप ग्लॉस का इस्तेमाल कर सके हैं।

ये भी पढ़ें: त्योहारों के बीच ऑफिस में हर दिन दिखना है स्टाइलिश, तो पहनें ऐसे कपड़े

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular