Monday, July 15, 2024
HomeLifestyleAlovera Skin Care: एलोवेरा लगाने से भी नहीं आ रहा निखार...तो जानिए...

Alovera Skin Care:

Alovera Skin Care: एलोवेरा का इस्तेमाल लोग सबसे ज्यादा बालों और त्वचा की खूबसूरती के लिए करते हैं। इसके साथ कुछ लोग एलोवेरा का जूस भी पीते है। इसके बावजूद भी कुछ लोगों को यह शिकायत रहती है कि एलोवेरा के प्रयोग करने के बाद भी उन्हें सही रिजल्ट नहीं मिल रहा है। उनके चेहरे पर निखार नहीं आ रहा है। तो ऐसे में हम आपको बता दे एलोवेरा इस्तेमाल करने का सही तरीका… कैसे अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें।

फेसवॉश की जगह एलोवेरा करें इस्तेमाल

बता दे चेहरे को वॉश करने के लिए आप एलोवेरा का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप एलोवेरा जेल को अपने चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें फिर चेहरे को पानी से धो लें। बता दे एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट के साथ-साथ मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं जो क्लींजिंग के साथ स्किन को हाइड्रेट रखते हैं।

एलोवेरा से करें मसाज 

चेहरे को एलोवेरा जेल से मसाज करें। बता दे मसाज करने से स्किन का ब्लड सरकुलेशन बढ़ेगा। इसके अलावा एलोवेरा में विटामिन ई, विटामिन सी और विटामिन ए मौजूद होता है जो स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

मेकअप करें रिमूव 

बता दे मेकअप रिमूव करने के लिए भी एलोवेरा जेल एक अच्छा ऑप्शन है। इसको इस्तेमाल करने के लिए एक कॉटन बॉल में थोड़ा सा एलोवेरा जेल ले लीजिए और हल्के हाथों से मेकअप को साफ करें। यह एक नेचुरल रिमूवर होता है इससे स्किन साफ हो जाती है और और कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है।

एलोवेरा टोनर का करें इस्तेमाल

आप एलोवेरा से बने टोनर का इस्तेमाल करें। जिससे स्किन में जबरदस्त निखार आएगा। कुछ दिन में इसे इस्तेमाल करने से फायदा नजर आने लगेगा।

 

ये भी पढ़े: व्हीटग्रास जूस में छिपें है कई राज, जानिए इसे पीनें के फायदे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular