होम / Benefits Of Glycerin: चेहरे और त्वचा के लिए अनोखी दवा है ‘ग्लिसरीन’, जानिए इसके फायदे

Benefits Of Glycerin: चेहरे और त्वचा के लिए अनोखी दवा है ‘ग्लिसरीन’, जानिए इसके फायदे

• LAST UPDATED : March 5, 2023

Benefits Of Glycerin:

Benefits Of Glycerin: गर्मी आते ही लोगों को स्किन से जुड़ी कई तरह की परेशानियां होने लगी है। जैसे किसी को पिंपल्स सताएंगे तो किसी को टैनिंग का सामना करना पड़ेगा। आपको बता दे गर्मियों में टैनिंग से स्किन का ड्राई होना या पिंपल्स आना आम बात होती है, लेकिन कई बार ये परेशानियां इतनी बढ़ जाती हैं कि चिंता का सबब बन जाती हैं। बता दें कि ग्लिसरीन त्वचा के लिए औषधि की तरह काम करता है। ये न सिर्फ त्वचा में नमी लाता है, बल्कि उसे सॉफ्ट, हेल्दी और ग्लोइंग भी बनाता है।

जानिए ग्लिसरीन के फायदे
टैनिंग को करता दूर

आपको बता दे गर्मीयों में धूप की वजह से स्किन टैनिंग हो जाती है। ऐसे में इससे बचाव के लिए आप ग्लिसरीन का प्रयोग कर सकते हैं। ग्लिसरीन को स्किन पर रोजाना लगाने से एक्सफोलिएशन के साथ स्किन टोन निखरती है।

स्किन को हेल्दी रखने में मददगार

बता दे ग्लिसरीन एक नेचुरल मॉइस्चराइजर है। ये मॉइस्चर लाकर स्किन को हेल्दी रखने का काम करता है। इससे स्किन पर होने वाली खुजली, खुरदरापन और रूखापन दूर हो जाता है।

एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर है ग्लिसरीन 

आपको बता दे ग्लिसरीन में एंटी-एजिंग गुण भी पाए जाते हैं। ये बेजान त्वचा में नई जान डालने का काम करता है। अगर आप इसका रोजाना इस्तेमाल करेंगे तो झुर्रियां और फाइन लाइन्स जल्दी नहीं आएंगे। आपकी स्किन लंबे समय तक क्लीन और जवां बनी रहेगी।

ड्राई स्किन के लिए लाभकारी है ग्लिसरीन 

आपको बता दे अगर आपकी स्किन गर्मियों के मौसम में ड्राई हो जाती है तो ग्लिसरीन आपके बड़े काम आ सकता है। ये स्किन को मॉइस्चराइज करता है और सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है। इसके रोजाना इस्तेमाल से आपकी स्किन ड्राई नहीं होगी और सॉफ्ट भी बनी रहेगी।

स्किन को करता है टाइट 

आपको बता दे ग्लिसरीन स्किन को टोन करने में मदद करती है। ये ढीली-ढाली स्किन को टाइट करती है। अगर आपकी स्किन पर पिंपल्स के निशान हैं तो ये इसे भी ठीक कर सकती है।

 

ये भी पढ़े: अगर कराने जा रहें है इंश्योरेंस तो ध्यान रखें ये बात, होगा अधिक फायदा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox