Tuesday, July 9, 2024
HomeLifestyleMake-up Tips: दिखना है बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह सुदंर, तो इन बातों...

Make-up Tips:

Make-up Tips: हर लड़की चाहती है कि वो सुंदर दिखे। ऐसे में कई लड़कियां अपनी फेवरेट एक्ट्रेसेस को भी फॉलो करती हैं। उनका मेकअप करने का अंदाज हर किसी अपने और आकर्षित कर लेता है। हां, लेकिन मेकअप से खूबसूरत दिखने के लिए बहुत सी चीजें जरूरी होती हैं। हालांकि आप कुछ बेसिक बातों का ध्यान रखकर भी एंड रिजल्ट अच्छा पा सकती हैं।

जानें अपना स्किन टाइप

कोई भी मेकअप लगाने से पहले जरुरी है कि आपको अपना स्किन टाइप पता हो। सही प्रोडक्ट्स के चुनाव के लिए ये बेहद जरुरी होता है। इसके लिए आप किसी एक्सपर्ट की मदद भी ले सकती हैं। क्योंकि हर स्किन टाइप के लिए अलग प्रोडक्ट उपलब्ध होते हैं।

मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं

मेकअप करने से पहले चेहरे को ठीक से हाइड्रेट कर लेना चाहिए। ड्राय फेस पर मेकअप की कितनी भी लेयर्स लगाई जाएं वे सेटल नहीं हो पाती है। इसके लिए मुंह ठीक से धोने के बाद अच्छे से मॉइश्चराइजर लगा लें और फिर मेकअप शुरू करें।

सही फाउंडेशन शेड चुनें

अच्छे मेकअप के लिए जरूरी है सही बेस करना। इसके लिए सही फाउंडेशन शेड बहुत जरूरी है। ऐसा करने के लिए अपनी कलाई के नीचे फाउंडेशन लगाएं और देखें कि वह ब्लंड हो रहा है या नहीं। इसे थोड़ी देर लगे रहने दें। फाउंडेशन का सही शेड ही का चुनाव करें।

ऐसे करें बेस अप्लाई

परफेक्ट मेकअप लुक के लिए उसका बेस ठीक होना सबसे जरुरी है। इसलिए सही फाउंडेशन और कंसीलर का चुनाव करके उसे ठीक से अप्लाई करें। बेस ब्लेंड करने के लिए हमेशा ब्लेंडर का इस्तेमाल करना चाहिए। ब्लेंडर को गीला करके ही यूज करें नहीं तो मेकअप उसी में चिपक जाएगा।

जेल लाइनर ही करें इस्तेमाल

आंखों के लिए मस्कारा और लाइनर लगाएं और लाइनर जेल ही यूज करें। आंखों के शेप के अनुसार ही लाइनर लगना चाहिए। आईमेकअप के प्रोडक्ट्स वॉटर प्रूफ ही खरीदें।

ऐसे लगाएं लिपस्टिक

लिपस्टिक को लंबे समय तक रखने के लिए पहले लिप बाम लगाएं और कुछ देर बाद उसे हटा दें। अब लिप लाइनर लगाने के बाद लिपस्टिक लगाएं और आखिरी में डैब पाउडर जरूर लगाएं। अब इस पर लिपस्टिक की एक और लेयर लगाएं। ऐसा करने से ये लंबे समय तक टिकी रहेगी।

ये भी पढ़ें: नवंबर से शुरू होगा शादी का सीजन, जानें इस साल के शुभ मुहूर्त

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular