होम / Milk For Skin: गर्मियों में स्किन को चमकाना है तो करें दूध का इस्तेमाल, कई दिक्कतों का होगा इलाज

Milk For Skin: गर्मियों में स्किन को चमकाना है तो करें दूध का इस्तेमाल, कई दिक्कतों का होगा इलाज

• LAST UPDATED : April 13, 2023

Milk For Skin:

Milk For Skin: गर्मी आते ही स्किन से जुड़ी समस्याएं लोगों को परेशान करने लगती है। बता दे धूप के संपर्क में आने से सन बर्न, टैनिंग, रैशेज जैसी समस्या हो जाती है। चेहरे पर कालापन बढ़ जाता है, जो बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है। इस समस्या को दूर करने के लिए लोग बाजार में लेकर एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट और सिरम प्रयोग करते है, फिर भी लोगों को राहत नही मिलती है। आपको बता दे ऐसे में नेचुरल ग्लो बढ़ाने के लिए घर में मौजूद दूध का इस्तेमाल कर सकते है। दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड सूरज की यूवी किरणों से त्वचा की रक्षा करता है और स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है।

दूध और केला का करें प्रयोग

गर्मियों में चेहरे को प्राकृतिक निखार देने के लिए दूध में आधा केला मैश कर चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगा ले। उसके बाद चेहरे को नार्मल पानी से वॉस कर ले।

दूध और हल्दी लगाएं

हल्दी और दूध को मिलाकर एक अच्छा सा पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद चेहरे को पानी से वॉश कर लें। दूध और हल्दी सन बर्न को ठीक करने के साथ स्किन को चमकदार भी बनाती है।

दूध और पपीता लगाएं

बता दे गर्मियों में धूप के संपर्क में आने से टैनिंग और पिगमेंटेशन की समस्या हो जाती है। इसके लिए आप दूध और पपीते का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस मिश्रण को 15 मिनट के लिए त्वचा पर लगा लें। इसको लगाने से स्किन में निखार आने के साथ पिगमेंटेशन की समस्या दूर होगी।

दूध और खीरे का रस 

दूध और खीरे के रस से भी त्वचा को पैंपर किया जा सकता है। खीरे का रस त्वचा को ठंडक देकर पिंपल्स को आसानी से दूर करता है और धूप से होने वाले जलन को भी कम करता है। चार चम्मच दूध में दो चम्मच खीरे का रस और एक चम्मच गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट तक रखें उसके बाद चेहरे को नार्मल पानी से वॉश कर लें।

 

ये भी पढ़े: अतीक के बेटे असद का हुआ एनकाउंटर, विदेशी हथियार हुए बरामद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox