Saturday, July 6, 2024
HomeLifestyleGulab Ke Upay: गुलाब के फूलों से होगी धन की वर्षा, जीनिए...

Gulab Ke Upay:

Gulab Ke Upay: गुलाब के फूल को सभी फूलों का राजा कहा जाता है। इसके अलावा गुलाब को प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है। आपको बता दे गुलाब के फूल कई देवी-देवताओं के प्रिय भी होते हैं। देवी लक्ष्मी को कमल के साथ लाल रंग के गुलाब फूल भी प्रिय है। इसलिए मां लक्ष्मी की पूजा में गुलाब के फूल चढ़ाए जाते हैं।

कर्ज मुक्ति के लिए फायदेमंद

5 लाल गुलाब के फूल को सफेद रंग के कपड़े के चार कोनों में बांध दें और पांचवे फूल को बीच में बांधे और फूल सहित कपड़े को किसी नदी में प्रवाहित कर दें।

रोग निवारण के लिए करें प्रयोग

बता दे परिवार का अगर कोई सदस्य बीमार चल रहा है तो इसके लिए अखंडित पान के पत्ते, गुलाब के फूल और बताशे को लेकर रोगी के ऊपर से 11 बार वारे और फिर किसी चौराहे पर फेंक दें।

नौकरी-रोजगार के लिए फायदेमंद

नौकरी-रोजगार के लिए 40 दिनों तक हनुमान जी के मंदिर में जाकर सुबह लाल रंग के गुलाब का फूल चढ़ाएं। इससे शीघ्र ही मनचाही नौकरी मिलती है।

सुख-समृद्धि के लिए लाभदायक

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। इससे घर पर सुख समृद्धि बनी रहेगी। ऐसा लगातार 11 शुक्रवार तक करें।

धन लाभ के लिए असरदार

धन लाभ के लिए गुलाब के फूल के इस उपाय को सबसे कारगर माना जाता है। शुक्रवार में शाम के समय गुलाब के फूल के ऊपर कपूर जलाने से धनलाभ होता है।

 

ये भी पढ़े: अवैध हथियारों का मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार, शहर में हथियार करता था सप्लाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular