Tuesday, July 9, 2024
HomeLifestyleNew Year 2024: न्यू ईयर की पार्टी में हैंगओवर का है डर...

New Year 2024: न्यू ईयर की पार्टी में हैंगओवर का है डर तो ट्राई करें ये 4 ड्रिंक्स

India News(इंडिया न्यूज़), New Year 2024: नए साल का जश्न मनाने के लिए लोगों में काफी उत्साह है। 31 दिसंबर की रात को हर कोई अपने-अपने तरीके से नए साल का स्वागत करता है। कई लोग घर पर ही परिवार और दोस्तों के साथ पार्टी का आयोजन करते हैं। वहीं, कुछ लोग होटल, क्लब या कहीं बाहर नए साल की पार्टियों में शामिल होना पसंद करते हैं। घर हो या बाहर लोग इस मौके का भरपूर आनंद लेना चाहते हैं। ऐसे में जो लोग अक्सर नए साल की पार्टियों में ड्रिंक पीते हैं उन्हें अगले दिन हैंगओवर का डर रहता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं। इससे हैंगओवर कम हो जाता है और आप इसका मजा भी ले सकते हैं। से मिलेगा।

शॉट इन द डार्क’

ठंड के मौसम में गर्म चाय और कॉफी का अपना ही मजा है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि चाय में शराब का एक शॉट भी मिलाया जा सकता है? हाँ, इस संयोजन को ‘शॉट इन द डार्क’ कहा जाता है और यह काफी लोकप्रिय है। अँधेरे में शॉट देने के लिए आमतौर पर गर्म चाय में शराब का एक शॉट मिलाना शामिल होता है। यह ड्रिंक न केवल गर्माहट देता है, बल्कि हल्का नशा भी देता है। आप पार्टी में इस ड्रिंक का मजा ले सकते हैं, इससे हैंगओवर भी कम होगा।

आइस्ड टी

आइस्ड टी में वोदका, रम, जिन आदि के साथ थोड़ा सा कोला और नींबू का रस मिलाया जाता है। यह एक स्वादिष्ट पेय है जिसमें अल्कोहल की मात्रा कम होती है। इसलिए पार्टी के बाद कोई हैंगओवर नहीं होता। आप हैंगओवर की चिंता किए बिना इस ड्रिंक का आनंद ले सकते हैं।

जूस के साथ रम

आप जूस में हल्की रम मिलाकर ले सकते हैं। इसके लिए आप किसी भी फल के जूस जैसे संतरे, आड़ू, नारियल पानी और अनानास के जूस आदि में थोड़ी सी हल्की रम मिला सकते हैं। यह एक ताज़ा और स्वादिष्ट मॉकटेल है। इसमें अल्कोहल की मात्रा कम होने के कारण आप हैंगओवर की टेंशन के बिना पार्टी का आनंद ले सकते हैं। इस ड्रिंक का आनंद आप दोस्तों के साथ ले सकते हैं।

जिंजर बियर डैश

जिंजर बियर और बकार्डी रम का संयोजन सही संतुलन प्रदान करता है। जिंजर बियर का कड़वा स्वाद और बकार्डी रम की मिठास एक दूसरे को संतुलित करते हैं। इस ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा भी कम होती है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular