Wednesday, July 3, 2024
HomeLifestylePotatao Diet Plan: बढ़ते वजन से हैं परेशान? तो डाइट में शामिल...
Potatao Diet Plan:

Potatao Diet Plan: आज के समय में हर शख्स अपनी बॉडी को फिट रखना चाहता है। इसके लिए वह तरह-तरह के डाइट प्लान और टफ एक्सरसाइज को फॉलो करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉडी को फिट रखने के लिए सबसे पहला ख्याल क्या आता है- वजन कम करना और कड़ी मशक्कत के बाद भी लोग वजन नहीं घटा पाते हैं।आज हम आपको ऐसा उपाय बताएंगे जिसकी मदद से आप तुरंत से वजन कम कर सकते हैं।

वेट लॉस के लिए potato डाइट फायदेमंद 

यदि आप वजन कम करना चाहते हैं तो आपके लिए पोटैटो डाइट प्लान काफी फायदेमंद रहेगा। दरअसल, आलू हाई कैलोरी, फाइबर और विटामिन से भरपूर होता है और यह आसानी से वजन कम करने में लाभदायक होता है। बता दें कि पोटैटो डाइट प्लान से आप मेटाबोलिज्म और वजन तेजी से घटा सकते हैं।

इस तरह फॉलो करें potato diet plan 

वजन कम करने के लिए आपको 3-5 दिन तक सादा पका हुआ आलू ही खाना चाहिए। इस कड़ी में आपको हर दिन 0.9-2.3 किलोग्राम आलू खाना होगा। इस दौरान आप मसालों और टॉपिंग जैसे केचप, मक्खन, क्रीम और पनीर को देखना भी छोड़ दें। खाने में नमक का सेवन कम करें, जब प्यास लगे तो पानी, ब्लैक कॉफी, ब्लैक टी पिएं। यही नहीं  आपक हल्की एक्सरसाइज करें ज्यादा टफ एक्सरसाइज करने की कोई जरूरत नहीं है।

कैसे वजन कम करता है आलू?

बता दें कि आलू आपका मेटाबोलिक रेट को बढ़ाता है। इससे आपके पेट को कार्ब्स और कैलोरी मिलती है। ये आपके पेट को ठीक करता है साथ ही वजन घटाने में भी मदद करता है। इतना ही नहीं ये आपकी एक्सरसाइज करने की ताकत को भी बढ़ाता है और वेट लॉस करने में मदद करता है।

ये भी पढ़ें: भारत का 21 सालों का कठिन परिश्रम, सरगम कौशल ने अपने सिर सजाया ‘मिसेज वर्ल्ड’ का ताज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular