होम / Washing Clothes Process: अपने कपड़ों को डिटर्जेंट में भिगोने से पहले पढ़ ले ये खबर, नहीं होगी कभी ये गलती

Washing Clothes Process: अपने कपड़ों को डिटर्जेंट में भिगोने से पहले पढ़ ले ये खबर, नहीं होगी कभी ये गलती

• LAST UPDATED : March 1, 2023

Washing Clothes Process:

Washing Clothes Process: अक्सर कपड़े धोते समय ये ख्याल आता है कि कपड़े भिगोने से कही कपड़े खराब तो नहीं हो जाएंगे। दरअसल कपड़ों को धोनें से पहले लोग उसे डिटर्जेंट में भिगोते हैं और उसके बाद उसे साफ करते हैं। आपको बता दे कोई कपड़ों को कोई कुछ मिनट ही भिगोता है तो कोई पूरी रात कपड़ों को भिगने देता हैं। ऐसे में ये सवाल उठता है कि है कि आखिर कितनी देर तक कपड़ों को पानी में भिगने दिया जाए।

जानिए कितनी देर तक भिगोएं कपड़े

आपको बता दे वैसे तो यह कपड़ों के मैटेरियल पर निर्भर करता है कि उसे कितनी देर तक भिगोना सही रहेगा। लेकिन  अगर औसत रुप में बात करें तो कपड़ों को सिर्फ 15 से 60 मिनट के लिए डिटर्जेंट के घोल में भिगोना चाहिए।

नए कपड़ों को कितनी देर भिगोएं 

बता दे हाथ से धोने वाले कपड़े हाथ से ही धोएं, इससे आपके कपड़ो की लाइफ बढ़ जाएगी। बता दे अपने नए कपड़ों को सिर्फ 10 मिनट तक ही पानी में भिगोएं, फिर सिंक से पानी निकाल दें और अपने कपड़ों को ठंडे पानी से धो लें।

सफेद कपड़ों को इतनी देर भिगोएं

आपको बता दे ¼ कप डिटर्जेंट पाउडर, जैसे पर्सिल, को गर्म पानी से भरे सिंक में मिलाएं और अपने सफेद कपड़ों को सिंपल धुलाई से पहले दो घंटे के लिए भिगोकर रख दें फिर उन्हें साफ करने का काम करें।

 

ये भी पढ़े: ऐश्वर्या को लेकर जया बच्चन ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘वह मेरी दोस्त है, मैं उसकी पीठ के पीछे पॉलिटिक्स नहीं करतीं’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox