होम / Lok Sabha Election 2024 Results: क्या है बीजेपी की रिजल्ट में इस हालत की वजह, आप नेता ने बताया

Lok Sabha Election 2024 Results: क्या है बीजेपी की रिजल्ट में इस हालत की वजह, आप नेता ने बताया

• LAST UPDATED : June 5, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024 Results: आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह चुनावी नारा बीजेपी के पिछड़ने की बड़ी वजह है। आप नेता ने कहा कि इस नारे ने लोगों में ऐसा संदेश दिया कि वे सतर्क हो गए, जिसका असर बीजेपी के चुनावी नतीजों पर साफ देखा जा सकता है।

हमने मोदी की तानाशाही के खिलाफ जनादेश दिया है- संजय सिंह

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी की तानाशाही के खिलाफ जनादेश दिया है। सिंह ने कहा कि इस देश की जनता तानाशाही को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी ने इस चुनाव में अबकी बार 400 पार का नारा दिया। इस नारे के बाद देश की जनता को भरोसा हो गया है कि अगर ऐसा हुआ तो बीजेपी संविधान बदल देगी। आरक्षण व्यवस्था को खत्म कर देगी। और इस जनादेश की वजह से देश की जनता ने पीएम और बीजेपी को सबक सिखाया है।

ये भी पढ़े: Delhi Loksabha Results 2024: दिल्ली की सारी सीटों पर भगवा, जानिए कौन कितने वोटों…

मोदी को देना चाहिए इस्तीफा – संजय सिंह

आप नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री 400 पार की बात कर रहे हैं, अगर उनमें थोड़ी भी नैतिकता है तो उन्हें इस्तीफा देकर अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए। सिंह ने कहा कि वाराणसी में भी जनता ने प्रधानमंत्री को नकार दिया है। भले ही वे डेढ़ लाख वोटों से जीते हों, लेकिन उनकी पार्टी 10 लाख वोटों से जीत का दावा कर रही थी। सिंह ने महंगाई और बेरोजगारी को भी भाजपा की हार का बड़ा कारण बताया।

यूपी में भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान

भाजपा को सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश से लगा है। जहां 80 लोकसभा सीटों में से एनडीए आधी सीटें भी जीतती नहीं दिख रही है। जबकि पिछले चुनाव में भाजपा ने यूपी में सिर्फ 62 सीटें जीती थीं और इस बार 40 से भी कम सीटों पर सिमटती दिख रही है। इस तरह से भाजपा ने यूपी में कम से कम 25 सीटें गंवा दी हैं। पश्चिम बंगाल में 2019 में भाजपा को 18 सीटें मिली थीं। लेकिन इस बार वह 11 पर ही अटकी नजर आ रही है। जबकि भाजपा ने यहां पूरी ताकत झोंक दी थी। पश्चिम बंगाल से आए चौंकाने वाले नतीजों के बारे में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात कर रहे थे। राजस्थान में 2019 में बीजेपी गठबंधन ने सभी 25 सीटें जीती थीं। लेकिन इस चुनाव में उसे सिर्फ 14 सीटें मिलती दिख रही हैं।

ये भी पढ़े: Toronto Flight Bomb Threat: दिल्ली से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट को मिली बम से…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox