Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiIndependence Day Security: स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की हिफाजत करेंगे 10...

Independence Day Security:

नई दिल्ली। देश की आजादी के 75वीं सालगिरह के मौके पर पूरे देशभर में जश्न का माहौल है। जिसके चलते पुलिस ने इस बार पहले से भी ज्यादा सुरक्षा को लेकर बंदोबस्त किए जा रहें हैं। दिल्ली पुलिस लाल किला और उसके आसपास के इलाकों में 10 हजार से ज्यादा जवानों को तैनात करेगी। जमीन से आसमान तक पुलिस की सुरक्षा का काव्च लोगों के लिए रहेगा।

नहीं कर सकेंगे पतंगबाजी

इस साल स्वतंत्रता दिवस के जश्न पर पतंग और गुब्बारे उड़ाने पर रोक लगाई जाएगी। पतंगबाजी को रोकने के लिए 400 से ज्यादा भी लोगों को पुलिस द्वारा तैनात किया जाएगा। इस साल स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के लिए पुलिस की तरफ से कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

आने-जाने वालों पर रहेगी नजर

स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के लिए पुलिस के जवानों और अधिकारियों के अलावा अनेक सुरक्षा एजेंसियां भी तैनात की जाएगी। इसके साथ ही लाल किले के आसपास में एक हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनके जरिये वहां पर आने-जाने वालों पर नजर रखी जाएगी। हर साल की तरह इस बार भी कार्यक्रम के दौरान लाल किले के आसपास का इलाको में नो फ्लाइंग जोन रहेगा। यहां पर पतंग, गुब्बारे, ड्रोन उड़ाने पर भी प्रतिबंध है।

गनमैन है तैयार

विशेष आयुक्त ने बताया कि लाल किले के आसपास ऊंची इमारतों को सील किया जाएगा और उसके ऊपर पुलिस के शूटर तैनात किए जाएंगे। यदि इस क्षेत्र में अगर कोई भी संदिग्ध वस्तु उड़ते हुए दिखाई देगी तो उसे शूट कर तुरंत नीचे गिरा दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: दो साल के बाद फिर से पटरी पर दौड़ेंगी कोरोना काल में बंद हुईं पैसेंजर ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular