होम / 8 साल तक एक पेड़ से बंधा रहा 22 वर्षीय ये व्यक्ति, जानिए क्या था इसके पीछे का कारण

8 साल तक एक पेड़ से बंधा रहा 22 वर्षीय ये व्यक्ति, जानिए क्या था इसके पीछे का कारण

• LAST UPDATED : May 27, 2022

इंडिया न्यूज़, Gujarat News : गुजरात के बोटाद जिले के सर्वा गांव में लर्निंग डिसऑर्डर की समस्या से जूझ रहा 22 वर्षीय एक व्यक्ति पिछले आठ साल से अपना अधिकांश जीवन एक पेड़ की जंजीर से बंधा रहा। वहीं एक सामाजिक कार्यकर्ता के प्रयासों की बदौलत महेश ओलकिया को जल्द ही अपना जीवन गरिमा के साथ जीने का मौका मिल सकता है।

नग्न अवस्था में बांधा पेड़ से

Gujarat News

जब उसने हिंसक व्यवहार करना शुरू किया, तो गरीबी से त्रस्त झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवार के व्यक्ति को नग्न अवस्था में एक पेड़ से बांध दिया गया। पिता प्रागजी ओलकिया ने कहा कि मानसिक रूप से अस्वस्थ उनका बेटा हिंसक हो जाता है और अगर कोई उसके पास जाता है तो पथराव शुरू कर देता है। उन्होंने कहा, “हम बहुत गरीब हैं और हमारे पास उसका इलाज करने या उसे कहीं भी रखने के लिए संसाधन नहीं हैं। इसलिए, हमें उसे एक पेड़ से बांधकर रख हुआ है।

कॉमेडियन नितिन के प्रयासों से मिला नया जीवन

Gujarat News

YouTube पर खजुभाई के नाम से मशहूर सोशल मीडिया कॉमेडियन नितिन जानी को हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस परिवार के बारे में एक संदेश मिला जिसके बाद वह उनसे मिलने गए। जानी ने कहा हमने गांव के बाहरी इलाके में परिवार के लिए एक घर बनाया है। हमने महेश को लाइट्स और पंखे भी दिए हैं और भोजन और पानी की व्यवस्था की है। जानी का कहना है कि व्यक्ति वर्तमान में हिंसक है। एक-दो दिन में हम उसे किसी मनोचिकित्सक के पास ले जाएंगे।

यहां क्लिक करके देखें पूरा वीडियो

यह भी पढ़ें: Garena Free Fire Max Redeem Code Today 27 May 2022

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox