Friday, July 5, 2024
HomeDelhi5 Rules Change from 1st September: दिल्ली-NCR में होंने वाले ये 5...

5 Rules Change from 1st September:

नई दिल्ली: कल यानी गुरुवार से सितंबर का महीना शुरु होते ही पहली तारीख से कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। वहीं इस बदलाव का सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ेगा। आइए आपको बतातें है कि आगामी 1 सितंबर से क्या-क्या बदलाव होने वाले हैं…

दिल्ली में लागू होगी पुरानी शराब पॉलिसी

1 सितंबर से राजधानी दिल्ली में पुरानी आबकारी नीति (Delhi Old Excise Policy) फिर से लागू हो रही है। जिसके चलते दिल्ली में चल रहे नए स्टोर बंद हो जाएंगे और पुरानी दुकानें खुल जाएंगी। जिसे देखते हुए आज दुकानों पर बचे हुए ब्रांड की एक के साथ एक बोतल फ्री मिल रही है। एक सितंबर से सरकारी दुकानें खुलेंगी और खुली बीयर परोसने वाली चार माइक्रोब्रेवरीज शुरू हो जाएंगी।

यमुना एक्सप्रेस-वे टोल महंगा

एक सितंबर से यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर सफर करना महंगा हो जाएगा। 24 अगस्त को हुई यमुना प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में यमुना एक्सप्रेस-वे पर टोल दरों में बढ़ोतरी के जेपी इंफ्राटेक के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी। जिसके मुताबिक अब 1 सितंबर से दिल्ली-नोएडा से यमुना एक्सप्रेस-वे से होकर जाने वाले वाहन चालकों को अधिक टोल टैक्स देना होगा।

PM Kisan Yojana e-KYC

1 सितंबर को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पाने के लिए ई-केवाईसी करवाने की डेडलाइन समाप्त हो जाएगा। इस योजना के तहत पात्र किसानों को सालाना तीन किस्तों में 6 हजार रुपये देने का प्रावधान है। वहीं ई-केवाईसी न करवाने वाले लोग अगली किस्त का लाभ नहीं उठा सकेंगे।

पीएनबी में केवाईसी अनिवार्य

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा ग्राहकों से 31 अगस्त तक केवाईसी करवाने के लिए कहा गया है। ऐसे में अगर खाताधारक केवाईसी नहीं करवाते हैं तो उन्हें दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। पीएनबी काफी समय से इस संबंध में ग्राहकों को मैसेज भेज जा रहा है।

रसोई गैस की कीमतों में बदलाव

हर महिने की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियां रसोई गैस के दाम में बदलाव करती है। वहीं 1 सितंबर से कंपनियां रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी भी कर सकती है।

ये भी पढ़ें: 49 ग्राम हेरोइन के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular