होम / Action on Rahul Gandhi: सदन के नियमों के उल्लघन के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ होगी कार्रवाई- केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

Action on Rahul Gandhi: सदन के नियमों के उल्लघन के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ होगी कार्रवाई- केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

• LAST UPDATED : February 13, 2023

Action on Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि सदन के नियमों के उल्लघन के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की होगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से गत दिनों राष्ट्रपति के धन्यवाद अभिभाषण के दौरान उन्होंने पीएम के छवि को धूमिल करने की कोशिश की, बिना सबूत के बेबुनियाद आरोप मढ़ते गए , ये सरासर सदन और देश के 130 करोड़ लोगों का अपमान है। दरअसल, बीजेपी नेता और सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद उन्हें सबूत पेश करने के संबंध में लोकसभा स्पीकर को एक नोटिस लिखा है, जिसमें उन्होंने उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की है। बीजेपी नेता निशिकांत दुबे  लोकसभा में दिए गए राहुल गांधी के उस भाषण से काफी भड़के हुए हैं, जिसमें राहुल गांधी ने गत दिनों ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट में अदाणी समूह पर लगाए गए आरोपों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर भी उंगली उठाई थी। 

 

  • बीजेपी नेता ने राहुल गांधी के बयानों को बताया बेबुनियाद
  • सांसद निशिकांत दुबे ने कहा- छीना जा सकता है लोकसभा की सदस्यता 
  • मांफी मांगे या सदस्यता छीने जाने का करें इंतजार- बीजेपी नेता 
  • अदाणी मामले के संबंध में पीएम पर लगाए गए आरोपों को लेकर भड़की बीजेपी 
  • राहुल गांधी ने कहा था जादू से दो सालों में अमीरों की सूची में 609 से दूसरे स्थान पर पहुंचे

 

मांफी मांगे या सदस्यता छीने जाने का करें इंतजार

 

बीजेपी सांसद दुबे ने आरोप लगाते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने लोकसभा में दिए अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी पर बेबुनियाद इल्जाम लगाए हैं। बीजेपी सांसद का दावा है कि राहुल गांधी ने अगर 15 फरवरी तक अपने आरोपों के समर्थन में सबूत पेश नहीं किए, तो उनकी संसद सदस्यता छीन ली जाएगी। साथ ही दुबे का यह भी कहना है कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता सिर्फ तभी बच सकती है, अगर वे पीएम मोदी पर लगाए गए आरोपों के लिए सरेआम माफी मांग लें।

 

असली जादू 2014 के बाद शुरू हुआ- राहुल गांधी

 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गत दिनों राष्ट्रपति के अभिभाषण का धन्यवाद के संबोधन में पीएम मोदी से अदाणी मामले को लेकर कई तीखे सवाल किए। राहुल गांधी ने कहा कि अदानी ग्रुप किसी भी बिजनेस में एंट्री कर लेता है और बिना फेल हुए सफलता भी पा लेता है। उन्होंने कहा, “अदानी पहले एक दो बिजनेस करते थे लेकिन अब ये आठ-दस सेक्टर में काम करते हैं। प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए राहुल ने पूछा, “2014 में अदानी जी का नेट वर्थ आठ बिलियन डॉलर था वो 2022 में 140 बिलियन डॉलर कैसे हुआ?” “2014 में दुनिया की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में अदानी 609 नंबर पर थे। पीछे बिल्कुल, पता नहीं, जादू हुआ और दूसरे नंबर पर पहुंच गए।” उन्होंने कहा, “असली जादू तब शुरू होता है जब प्रधानमंत्री जी दिल्ली आते हैं. 2014 में असली जादू शुरू होता है. 2014 में 609 नंबर पर थे और कुछ ही सालों में दूसरे पर आ गए।” इन तमाम आरोपों के बाद अब बीजेपी, राहुल गांधी से इसके सबूत पेश करने की मांग कर रही है। 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox