Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiActive ISIS Member Arrested: एनआईए हाथ लगी बड़ी कामयाबी, बटला हाउस से...

Active ISIS Member Arrested:

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस आने से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। दिल्ली के बटला हाउस से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े एक संदिग्ध को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है।

ISIS के लिए करता था फंड इकट्ठा

बता दें की गिरफ्तार किया गया संदिग्ध आईएसआईएस (ISIS) का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। संदिग्ध की पहचान मोहसिन अहमद के रूप में की गई है, वह बिहार का निवासी है। इसी बीच आईएसआईएस का ऑनलाइन प्रोपोगेंडा भी चला रहा था। बीते कुछ वक्त से उसने अपना डेरा बटला हाउस में डाल रखा था। जानकारी मिली है कि वह भारत और विदेशों में आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वाले लोगों से फंड लेता था, जिसके लिए वह क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल कर रहा था।

एनआईए के मुताबिक-

एनआईए के अनुसार, मोहसिन अहमद आईएसआईएस (ISIS) का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। उसको भारत और विदेशों में सहानुभूति रखने वालों से आईएसआईएस के लिए फंड इकट्ठा करने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए की टीम ने बाटला में रह रहे अहमद के घर पर छापा मारा। छापामारी करने पर उसके घर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज प्राप्त हुए हैं। इस मामले में आगे की जांच अभी भी चल रही है।

ये भी पढ़ें: आधार कार्ड में लगी फोटो बदलवाना चाहते हैं? जानें अपडेट कराने की पूरी प्रक्रिया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular