Monday, July 8, 2024
HomeDelhiAgneepath Yojna: योजना के विरोध में भड़की हिंसा से रेलवे को बड़ा नुकसान,...

Agneepath Yojna:

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में हुए विरोध को लेकर बड़ी जानकारी दी है। रेल मंत्री ने शुक्रवार को संसद में कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के चलते रेलवे की संपत्ति को 259.44 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

2132 ट्रेन की गईं रद्द

राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में उन्होंने कहा कि सेनाओं में अल्पकालिक भर्ती की “अग्निपथ योजना” के विरोध में देश भर में हुए प्रदर्शनों के चलते 15 जून से 23 जून के बीच 2132 ट्रेन रद्द की गईं। रेल मंत्री ने बताया कि 14 जून 2022 से 30 जून 2022 की अवधि के दौरान, अग्निपथ योजना के विरोध के चलते ट्रेन के रद्द होने के कारण करीब 102.96 करोड़ रुपये का रिफंड दिया गया।

यात्रियों को लौटायी गयी राशि

रेल मंत्री ने यह भी बताया कि अग्निपथ योजना के विरोध के परिणामस्वरूप सार्वजनिक अव्यवस्था के कारण रेल सेवाओं के बाधित होने की वजह से यात्रियों को लौटायी गयी राशि यानी रिफंड के बारे में अलग से आंकड़ा नहीं रखा जाता है।

रेलवे को 259.44 करोड़ का हुआ नुक्सान

उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन के चलते रेलवे की संपत्ति को 259.44 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। फिलहाल अग्निपथ योजना के विरोध के कारण रद्द की गई सभी प्रभावित ट्रेन सेवाओं को बहाल कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: अब दिल्ली के इस इलाके में नहीं लगेगा जाम, अस्थाई मंडी बनने से मिलेगी राहत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular