होम / Airlines Expense: कल से सस्ता हो जाएगा विमान का सफर, फेस्टिव सीजन में मिल सकता है ऑफर

Airlines Expense: कल से सस्ता हो जाएगा विमान का सफर, फेस्टिव सीजन में मिल सकता है ऑफर

• LAST UPDATED : August 30, 2022

Airlines Expense:

जैसा कि आप सब जानते है कि कोविड-19 की पहली लहर के बाद से ही हवाई किराए पर लगाए गई सीमा को बढ़ा दिया गया था, जिसे अब कल यानी 31 अगस्त से हटा दिया जाएगा। आपको बता दें कि करीबन 27 महीनों के बाद एयर फेयर पर इस कैप को हटाया जा रहा है। इस कैप से सरकार ने किराए की अपर और लोअर दोनों ही लिमिट को फिक्स कर दिया था। इससे विमान कंपनियों को निर्धारित किराया रखना मजबूरी बन गया था। हालांकि, अब विमान कंपनियां अपनी इच्छा के अनुसार किराया बढ़ा या घटा सकेंगी।

फेस्टिव सीजन में मिलेगी छूट

वहीं इस कैप को हटाने से फेस्टिव सीजन में यात्रा करने वाले यात्रियों का हवाई किराए में राहत मिलने की उम्मीद है। फेस्टिव सीजन में कई विमान कंपनियां हवाई किराए पर काफी ऑफर देती हैं, जिसमें किराया काफी घटा दिया जाता है। प्राइस फिक्स के होने कारण विमान कंपनियां ऑफर नहीं दे पाती थी। लेकिन अब फिर से विमान कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए सस्ते टिकट दे सकेंगी।

 क्या होगा असर?

आपको बता दें कि 31 अगस्त से विमान कंपनियां अपने इच्छानुसार घरेलू उड़ानों के लिए किराया तय कर सकेंगी। यह बात यात्रियों के पक्ष-विपक्ष किसी भी ओर पलट सकती है। अगर विमान कंपनियां फेस्टिव सीजन में डिस्काउंट या ऑफर देकर यात्रियों को लुभाने का प्रयास करती हैं तो जाहिर है कि उन्हें टिकट सस्ते दामों पर मिलेंगे। हालांकि, विमान कंपनियां किराए और बढ़ा भी सकती हैं क्योंकि इसकी अपर लिमिट पर भी अब कोई रोक नहीं है।

ये भी पढ़े: दंगा मामले में सोनिया और राहुल गांधी ने दिल्ली HC में दाखिल किया हलफनामा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox