Friday, July 5, 2024
Homeनेशनल“जंगल राज से छुटकारा पाने का एक ही रास्ता..2024 में बनाइए मोदी...

Amit Shah Bihar Rally: “जंगल राज से छुटकारा पाने का एक ही रास्ता है..2024 में बनाइए मोदी सरकार” यह अपील गृहमंत्री शाह ने बिहार की जनता से किया है। गृहमंत्री अपने एक दिवदिवसीय बिहार दौरे पर पश्चिम चंपारण पहुंचे हैं। जहां गृहमंत्री ने एक चुनावी रैली को संबोधित किया है। संबोधन के दौरन गृहमंत्री ने बिहार सरकार पर निशाना साधा। गृहमंत्री शाह ने कहा कि बिहार में ‘जंगल राज’ से छुटकारा पाने का एक ही रास्ता है कि नरेंद्र मोदी को दो तिहाई बहुमत से फिर से प्रधानमंत्री बनाया जाए। शाह ने कहा कि  आए दिन रेप और मर्डर की खबरें सुनने को मिलती हैं। मैं चाहता हूं कि बिहार के लोग नीतीश कुमार और उनकी सरकार को सबक दें।

गृहमंत्री ने की कानून व्यवस्था की आलोचना 

गृहमंत्री ने राज्य की कानून व्यवस्था की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य का बुरा हाल है, कानून व्यवस्था नहीं है। नकली शराब की खुले आम बिक्री हो रही है। सरकार के खिलाफ बोलने वाले पत्रकारों की हत्या की जा रही है। नीतीश कुमार हमेशा चुप रहे, लेकिन मोदी जी ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगा दिया।

यूपीए से ज्यादा बीजेपी सरकार में मिला बिहार को पैसा

शाह ने केंद्र सरकार द्वारा दिये जा रहे योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि, पीएम मोदी ने बिहार को 15,000 करोड़ रुपये के 3 प्रोजेक्ट दिए। जब यूपीए सरकार में लालू यादव और नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्रालय में थे तो उन्होंने बिहार को कितना पैसा दिया? मोदी जी ने 1,09,000 करोड़ रुपये दिए। उन्होंने कहा, “ मैं नीतीश जी और लालू जी से पूछना चाहता हूं कि यूपीए सरकार के दौरान बिहार को कितना पैसा दिया गया था? 2009-2014 के बीच, बिहार को केवल 50,000 करोड़ रुपये दिए गए, लेकिन 2014-2019 के मोदी सरकार के दौरान, राज्य को एक लाख करोड़ से अधिक दिए गए।”

 

उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री शाह का बिहार में बीजेपी के सत्ता में बाहर होने के बाद यह चौथी रैली थी। दिलचस्प बात यह है कि गृहमंत्री शाह के रैली के दिन ही महागठबंधन सरकार ने भी पूर्णियां में रैली का आयोजन किया। इससे पहले, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शाह के रैली पर प्रतिक्रिया  देते हुए कहा था कि बीजेपी सरकार को दिल्ली की सत्ता से जाने का डर सताने लगा है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular