Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलअमित शाह ने दिया चीन को जवाब, एक इंच भी अतिक्रमण नहीं...

कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की 12 टर्म की सरकार ने जो सीमा पर इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर नहीं किया, उससे ज्यादा मोदी सरकार ने 2 टर्म के अंदर ही करके दिखाया है. 2014 से पहले पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र को अशांत क्षेत्र के रूप में जाना जाता था

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने अरूणाचल यात्रा के चीन को चेतावनी दिया है. अमित शाह ने कहा कि पूरा देश आज अपने घरों में चैन की नींद सो सकता है क्योंकि हमारे आईटीबीपी के जवान और सेना हमारी सीमाओं पर दिन-रात काम कर रहे हैं. आज हम बड़े गर्व से कह सकते हैं कि किसी में इतनी ताकत नहीं है कि हम पर बुरी नजर डाल सके. अब हमारे सिमाओं के तरफ कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता. सूई की नोक बराबर भूमि पर भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता.

अपने भाषण के दौराम केंद्रीय गृहं मंत्री ने कहा कि मध्य भारत से कोई आता है तो वापस जाने के बाद लोगों से अपने परिवार वालों से यह कहता है कि मैं भारत के अंतिम गांव से घुमकर आ रहा हूं, लेकिन मैं जाकर अपने पोती को बताउंगा कि मैं भारत  के पहले गांव से आया हूं. शाह ने आगे कहा, भागवान पशुराम ने इस जगह का नाम अरूणाचल दिया. कश्मिर से कन्याकुमारी तक बच्चा-बच्चा इसे सूर्यदेव की पहली किरण की धरती के नाम से जानता है. अरुणाचल भारत माता के मुकुट का एक दैवितमान मणि है.

गुलाम नबी आजाद के बयान के बाद बीजेपी, कांग्रेस पर हुई हमलावर

कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की 12 टर्म की सरकार ने जो सीमा पर इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर नहीं किया, उससे ज्यादा मोदी सरकार ने 2 टर्म के अंदर ही करके दिखाया है. 2014 से पहले पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र को अशांत क्षेत्र के रूप में जाना जाता था लेकिन पिछले 9 वर्षों में पीएम मोदी की ‘पूर्व की ओर देखो’ नीति के कारण पूर्वोत्तर को अब एक ऐसा क्षेत्र माना जाता है जो देश के विकास में योगदान देता है. आपको बता दें कि अमित शाह किबिथू में ‘वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम’ में शआमिल हुए थे.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular