Friday, July 5, 2024
Homeनेशनलमणिपुर हिंसा के कारण अमित शाह का असम दौरा 26 मई तक...

हमने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) परिसर के पास अमीनगांव इलाके में विश्वविद्यालय के लिए 150 बीघा जमीन चिन्हित की है।" आगे उन्होने कहा मणिपुर के विषय पर बोलते हुए कहा, "राज्य सरकार ने इंफाल में डेरा डाले एक पुलिस दल के साथ उनकी वापसी की सुविधा दी है

India News(इंडिया न्यूज): मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि 11 मई को अमित शाह की असम की प्रस्तावित यात्रा 26 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्री मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने में व्यस्त हैं। आपको बता दें कि जनसंख्या के हिसाब से सबसे बड़े पूर्वोत्तर राज्य में हिमंत बिस्वा सरमा सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर 11 मई को वरिष्ठ भाजपा नेता असम का दौरा करने वाले थे।

सरमा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि श्री शाह ने उन्हें स्थगित करने के बारे में सूचित करने के लिए सोमवार सुबह फोन किया। सरमा ने काह कि नियमित सरकारी नौकरियों के 45 हजार चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण का निर्धारित कार्यक्रम भी 26 मई तक के लिए स्थगित कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि शाह अपनी आगामी यात्रा में, गुवाहाटी में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे.

सरमा ने कहा, “हमने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) परिसर के पास अमीनगांव इलाके में विश्वविद्यालय के लिए 150 बीघा जमीन चिन्हित की है।” आगे उन्होने कहा मणिपुर के विषय पर बोलते हुए कहा, “राज्य सरकार ने इंफाल में डेरा डाले एक पुलिस दल के साथ उनकी वापसी की सुविधा दी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे सुरक्षित घर आए।

किसानों के हंगामा के बाद, जंतर मंतर पर लगे बैरिकेड्स को एक साथ किया गया वेल्ड

इसके अलावा, मणिपुर के 2,000 से अधिक लोगों, जिनमें ज्यादातर जिरिबाम क्षेत्र के हैं, ने कछार जिले में शरण ली है, लेकिन वे अपनी वापसी की यात्रा शुरू करेंगे क्योंकि मणिपुर में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है।”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular