होम / अमृतपाल ने किया सरेंडर या पुलिस ने किया गिरफ्तार…IGP ने दिया बयान

अमृतपाल ने किया सरेंडर या पुलिस ने किया गिरफ्तार…IGP ने दिया बयान

• LAST UPDATED : April 23, 2023

India News: पंजाब के अजनाला कांड के बाद से वारिस पंजाब दे का चीफ अमृतपाल सिंह फरार था. अमृतपाल सिंह को खालिस्तान समर्थक कहा जाता है. मिली खबर के मुताबिक अमृतपाल सिंह ने मोगा के रोड़ा गांव में आत्मसमर्पण किया लेकिन पुलिस के तरफ से यह गिरफ्तारी बताई जा रही है. आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल ने सरेंडर नहीं किया बल्कि उसे गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह के लिए हमारे पास पक्की खबर आई थी जिसकैा बाद पुलिस की टीम वहां पहुंची और उसे चारों तरफ से घेर लिया था. जिसके बाद अृतपाल को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने बताया कि हमने उसे चारों ओर से घेर लिया था जिसेके बाद अमृतपाल सिंह के पास कोई चारा नहीं बचा था. हमारी टीम गुरुद्वारे के अंदर नहीं गई. हमने गुरुध्वारे के पवित्रता का पूरा ध्यान रखा गया. पुलिस ने बताया कि उसने अमृतपाल को आज सुबह करीब 6 बजकर 45 मिनट पर अरेस्ट किया गया. आगे पुलिस ने बताया कि अमृतपाल सिंह को विशेष विमान से असम के लिए भेज दिया गया है.

जल्द ही हो सकता है भारतीय मुद्रा में विदेशी व्यापार- पीयूष गोयल

आईजीपी ने बताया कि पंजाब में कानून व्यवस्था में कोई कमी नहीं आएगी. किसी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं होगी. सांप्रदायिक सौहार्द्र बना हुआ है और किसी भी तरफ के दुखद घटना की अशांका नहीं है. आपको बता दें कि अमृतपाल सिंह के उपर NSA भी लगाया गया है.  गिरफ्तारी NSA के अधीन हुई है. आपको बता दें कि अमृतपाल सिंह को असम की  डिब्रूगढ़ जेल में रखा जाएगा.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox