Saturday, July 6, 2024
HomeनेशनलCWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अंशू मलिक ने जीता सिल्वर मेडल,...

CWG 2022:

नई दिल्ली। इंग्लैंड के बर्गिम में खेले जा रहे है कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की पहलवान अंशू मलिक 57 किग्रा भारवर्ग का फाइनल मुकाबला हार गई। जिसके चलते अंशू को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। दरअसल, पहलवान अंशू का नाइजीरिया की ओदुनायो फोलासादे अदेकुओरोए के साथ फाइनल मैच हुआ था। जिसमें वो 7-4 से मुकाबला हार गई। फाइनल मैच में हारने के बाद अंशू मैट पर ही रोने लग गई थी। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई बड़ी हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया जताई हैं।

पीएम मोदी ने दी बधाई

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंशू मलिक के सिल्वर मेडल जीतने पर ट्वीट किया है। पीएम कर लिखा कि- जन्मदिन के अवसर पर सिल्वर मेडल जीतने पर ढेर सारी बधाई। आपके आने वाले भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं। उन्होनें ट्वीट में आगे लिखा कि खेलों के प्रति आपका यह जुनून आने वाले समय में कई एथलीटों को प्रेरित करेगा।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया ट्वीट

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी पहलवान अंशू मलिक के सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, पहलवान अंशु मलिक को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के कुश्ती में रजत पदक जीतने के लिए को बधाई।  आपने एक बेहतरीन पहलवान के तौर पर खुद को साबित किया है। आपके प्रयासों और आगामी दिनों के लिए मेरी शुभकामनाएं।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी बधाई

केन्द्रीय युवा और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी ट्वीट कर लिखा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में अंशु मलिक के सिल्वर मेडल जीतने से काफी उत्साहित हूं। भारतीय पहलवान के सामने मजबूत विरोधी थीं, लेकिन आपने शानदार तरीके से लड़ाई लड़ी। इस मेडल से दोहरी खुशी मिली है, क्योंकि आज आपका जन्मदिन भी है।

ये भी पढ़े: एलोवेरा दिलाएगा इन बिमारियों से राहत, जानिए एलोवेरा में छुपे गुण

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular