Monday, July 8, 2024
Homeनेशनलएप्पल के सीईओ टिम कुक करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात: रिपोर्ट

मंगलवार से आम लोगों के लिए खुल जाएगा, जबकि दूसरे स्टोर का उद्घाटन गुरुवार को नई दिल्ली के एक मॉल में किया जाएगा. अब तक, Apple ने भारत में अपने उत्पादों को पुनर्विक्रेताओं या Amazon जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों के माध्यम से बेचा है.

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक इस सप्ताह देश में आईफोन निर्माता के पहले खुदरा स्टोर का उद्घाटन करने के लिए अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे, इस सप्ताह मुंबई और नई दिल्ली में कंपनी के स्वामित्व वाले पहले आउटलेट खोलने के लिए टिम कुक की यात्रा भारत के लिए ऐप्पल की बढ़ती महत्वाकांक्षाओं को रेखांकित करती है, जहां सिर्फ 3% बाजार हिस्सेदारी होने के बावजूद कंपनी अनुबंध निर्माताओं के माध्यम से आईफोन असेंबली का विस्तार कर रही है.

भारत सरकार के एक अधिकारी समेत दो सूत्रों ने बताया कि टिम कुक बुधवार को नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों में से एक ने कहा कि एप्पल प्रमुख भारत के उप आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर से भी मुलाकात करेंगे. इस मपद्दे पर जब पीएम मोदी के कार्यालय से पूछा गया तो उन्होंने इस विषय पर टिप्पणी करने से मना कर दिया.

किस मुख्यमंत्री पर कितना क्रिमिनल केस, जानें आपके राज्य के मुख्यमंत्री की क्या है स्थिति

सूत्रों ने विस्तार से नहीं बताया, लेकिन दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार भारत पर एप्पल के बढ़ते फोकस के बीच कुक की बैठकें हुई हैं. इंडिया सेल्युलर एंड इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन के आंकड़ों से पता चलता है कि इस साल अप्रैल 2022 और फरवरी के बीच भारत से लगभग 9 बिलियन डॉलर के स्मार्टफोन का निर्यात किया गया था.

विधवा महिला को अपने सास-ससुर को गुजारा भत्ता देने की जरूरत नहीं- कोर्ट

सोमवार को, Apple ने अपना पहला स्टोर मुंबई में खोला, लेकिन केवल एक निजी कार्यक्रम के लिए जहां ब्लॉगर्स और कुछ तकनीकी विश्लेषकों ने डिजाइन और स्टोर लेआउट की समीक्षा की. मंगलवार से आम लोगों के लिए खुल जाएगा, जबकि दूसरे स्टोर का उद्घाटन गुरुवार को नई दिल्ली के एक मॉल में किया जाएगा. अब तक, Apple ने भारत में अपने उत्पादों को पुनर्विक्रेताओं या Amazon जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों के माध्यम से बेचा है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular