Friday, July 5, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal News: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के युवाओं को दिया...

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिर युवाओं के लिए एक नया तोहफा तैयार किया है। दरअसल सीएम केजरीवाल ने स्पोकन इंग्लिश प्रोग्राम चलाने का ऐलान किया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने बताया कि हम उन युवाओं के लिए स्पोकन इंग्लिश कोर्स शुरू करने जा रहे हैं, जिनके पास कम्यूनिकेशन स्किल्स की कमी है।

दिल्ली में खोले जाएंगे 50 सेंटर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी स्पोकन इंग्लिश प्रोग्राम के कोर्स को संचालित करेगी। सीएम ने कहा कि छात्र की अंग्रेजी बोलने की क्षमता में सुधार होने से उसे नौकरी मिलने की संभावना भी अधिक रहेगी। केजरीवाल ने बताया कि इसके लिए पूरे दिल्ली में 50 सेंटर खोले जाएंगे। पहले चरण में एक साल में 1 लाख बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा और इसके बाद इस कोर्स का विस्तार किया जाएगा।

बिल्कुल फ्री होगा यह कोर्स 

अरविंद केजरीवाल द्वारा चलाया गए यह स्पोकन इंग्लिश प्रोग्राम कोर्स बच्चों के लिए बिल्कुल फ्री होगा, इसके लिए किसी प्रकार की कोई फीस नहीं वसूली जाएगी। हालांकि सिक्योरिटी के तौर पर युवाओं से 950 रुपए लिए जाएंगे, जो कोर्स पूरा होने पर उन्हें वापस कर दिये जाएंगे। केजरीवाल ने इस कोर्स का ऐलान करते हुए कहा कि गरीब, लोअर मिडिल और मिडिल क्लास के बच्चों का हाथ अंग्रेजी में तंग होता है और इस वजह से नौकरी मिलने में उनको दिक्कत का सामना करना पड़ता है। हम नहीं चाहते हमारे बच्चे किसी भी क्षेत्र में दूसरे बच्चों से कमजोर हों।

 

ये भी पढ़ें: शराब नीति के खिलाफ बीजेपी का हंगामा, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular