Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal's Singapore Visit: सीएम केजरीवाल को नहीं मिली सिंगापुर जाने की...

Arvind Kejriwal’s Singapore Visit: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिंगापुर जाने के प्रस्ताव को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने वापस कर दिया है। इस प्रस्ताव में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सिंगापुर में आयोजित कॉन्फ्रेंस में जाने की अनुमति मांगी थी। उपराज्यपाल ने कहा कि यह मेयर का सम्मेलन है, जोकि मुख्यमंत्री के शामिल होने के अनुरूप नहीं है। एलजी के इनकार के बाद अब मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्रालय को मंजूरी के लिए पत्र लिखा है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा-

एलजी की ओर से मुख्यमंत्री केजरीवाल की फाइल रिजेक्ट किए जाने पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जमकर हमला किया है और कहा कि वह एलजी के बताए कारण से वह सहमत नहीं है। यह मुख्यमंत्री को व्यक्तिगत निमंत्रण है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सीधे विदेश मंत्रालय को सिंगापुर जाने के लिए आवेदन करेंगे। उन्होंने कहा कि यह गलत परंपरा की शुरुआत है।

दिल्ली मॉडल बना चर्चा का विषय
केजरीवाल के मुताबिक, सिंगापुर में हो जा रहे सम्मेलन में दुनिया भर के बड़े-बड़े नेता आएंगे। दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो क्रांति हुई है और दिल्ली में अलग-अलग क्षेत्रों में जो तरक्की हुई है, उस दिल्ली मॉडल के बारे में वहां पर प्रस्तुत करने के लिए सिंगापुर की सरकार ने विशेष तौर पर बुलाया है। इस सम्मेलन में दुनिया भर के नेता दिल्ली मॉडल के बारे में सुनेंगे। इससे देश का गौरव बढ़ेगा और इससे देश का नाम होगा। दिल्ली मॉडल की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular