Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलAtiq Update: यूपी में हुए 183 एनकाउंटर पर SC करेगा सुनवाई...क्या बन...

Atiq Update: अतीक-अशरफ की हत्या के एक दिन पहले ही पुलिस मुठभेड़ में जब असद की मौत हो गई तो यह आरोप लगा कि पुलिस ने सरकार के इशारे पर असद का एनकाउंटर कर दिया.

Atiq Update: अतीक-अशरफ हत्याकांड ने ऐसा तुल पकड़ा की मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया. ऐसा लग रहा है कि यह मामला यूपी सरकार के गले की फांस न बन जाए. एक वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है उत्तर प्रदेश में 2017 के बाद हुए कुल 181 एंकाउंटरों की जांच की जाए और यह जांच पूर्व जज की निगरानी में हो. याचिका दायक करने वाले वकील का नाम विशाल तीवारी है.

बीते शनिवार को माफिया  से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में हत्या कर दी गयी. आपको बता दें कि यह हत्या तब हुई जब वे रुटीन चेकअप करा कर बाहर आ रहे थे. इस दौरान अतीक मीडिया कर्मियों के बात कर रहे थे. तब तक आचानक से इस घटना को अंजाम दिया गया और मौके पर ही अतीक और उसको भाई अशरफ की मौत हो गई. इसके बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दिय गया था.

Delhi News: ‘LG साहब तोड़ा सा तो संविधान पढ़ लो’- सीएम केजरीवाल

अतीक-अशरफ की हत्या के एक दिन पहले ही पुलिस मुठभेड़ में जब असद की मौत हो गई तो यह आरोप लगा कि पुलिस ने सरकार के इशारे पर असद का एनकाउंटर कर दिया. वहीं असद की मौत के तुरंत बाद पुलिस कस्टडी में माफिया बंधुओं की तीन हमलावरों के गोली मारने से सरकार पर गंभीर आरोप लगने लगे कि वह कानून और व्यवस्था पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है.

Atiq Update: सन्नी सिंह बनना चाहता था बड़ा अपराधी, अब तक 14 मामले दर्ज

अलग-अलग विपक्षी दलों ने एंकाउंटर के साथ साथ अतिक अहमद की हत्या पर भी सवाल उठाए. इसके बाद एक वकील ने 2017 के बाद से हुए सभी एंकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर जांच की मांग की है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular