Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAyodhya Ram Temple: दिल्ली और महाराष्ट्र में भी बन रहा है भव्य...

Ayodhya Ram Temple:

जैसे की आप सब जानतें है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। जिस पर देश और दुनिया की नजरें टिकी हुई है। हर शख्स को मंदिर के निर्माण कार्य के पूरा होने का इंतजार है। इस बीच त्योहारों का भी सीजन शुरू हो चुका है इस मौके पर देश के कई हिस्सों में अयोध्या राम मंदिर की प्रतिमाएं बनाई जा रही है।

मुंबई में 120 फीट ऊंची राम मंदिर प्रतिमा

गणेश चतुर्थी के अवसर पर मुंबई के ठाणे में 120 फीट ऊंचा भव्य राम मंदिर की प्रतिकृति को बनाया जा रहा है। इस प्रतिमा को अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के जैसा बनाया जा रहा है और मंदिर निर्माण का कार्य जोरो-शोरो से चस रहा है। इस मंदिर के अंदर भगवान गणेश जी का विशाल प्रतिमा लगाई गई है। जिसकी पहली झलक सामने दिखाई पड़ी है।

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में प्रतिमा

वही राजधानी दिल्ली में दिवाली के मौके पर अयोध्या राम मंदिर की प्रतिमा बनाई जा रही है। इस प्रतिमा को दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में बनाया जा रहा है। आपको बता दें कि इस मंदिर को दिल्ली सरकार दिल्ली की दिवाली उत्सव के लिए बना रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल इस प्रतिमा की 4 नवंबर को पूजा करेंगे। वहीं दिल्ली के पेसफिक मॉल में भी राम मंदिर की प्रतिमा बनाई जा रही है।

ये भी पढ़े: दिल्ली के आदर्श नगर के दफ्तर में मिली युवती की सिर कटी लाश, पुलिस हिरासत में आए 5 लोग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular