Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलJauhar University News: आजम खां की बढ़ी मुश्किले, पत्नी-बेटे को ED ने...

Jauhar University News

समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता और विधायक आजम खान के खिलाफ कानूनी शिकंजा एक बार फिर कसने लगा है। उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। समाजवादी पार्टी के समक्ष नाराजगी दिखाकर उन्होंने रामपुर लोकसभा सीट अपने पाले में की थी लेकिन, समाजवादी पार्टी को वे जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए। लोकसभा उप चुनाव के दौरान रामपुर में आजम खान ने भावनाओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश की। अपने जेल के दिनों को खूब याद किया। अब एक बार फिर पत्नी और बेटे पर शिकंजा कसता जा रहा है।

आजम खान के परिवार की बढ़ी मुश्किले

ईडी ने रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण से जुड़े एक मामले में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को 15 जुलाई से पहले अलग-अलग तारीखों में यूपी के लखनऊ में अपने क्षेत्रीय कार्यालय में तलब किया है। उन दोनों लोगों से जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण को लेकर बड़े पैमाने पर हुए फंड ट्रांसफर के साथ आजम के खिलाफ दर्ज किए गए आय से अधिक संपत्ति के मामले में गहन पूछताछ होनी है।

आजम खान और उनके परिजनों के खंगाले गए खाते 

ईडी की ओर से जौहर ट्रस्ट के साथ आजम खान और उनके परिजनों के तमाम बैंक खातों को भी खंगाला गया है। इसके बाद अब उनकी पत्नी और बेटे से पूछताछ होनी है। इन दोनों से पूछताछ के बाद आजम के कुछ अन्य करीबी परिजनों को भी समन करके पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। आजम खान करीब 27 माह सीतापुर जेल में बिताने के बाद 20 मई को बाहर आए हैं। इसके बाद से लगातार उनकी मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular