Thursday, July 4, 2024
HomeनेशनलBharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा ने यूपी में किया प्रवेश, राकेश...

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर लिया है। राहुल गांधी दिल्ली के कश्मीरी गेट में स्थित हनुमान मंदिर से पदयात्रा करते हुए दोपहर में गाजियाबाद के लोनी बार्डर से यूपी में एंट्री ली। बता दें कि इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ तीन दिनों तक यात्रा में शामिल रहने वाली हैं। यूपी में राहुल को किसान नेता राकेश टिकैत का साथ तो मिला। वहीं, विपक्षी दल के नेताओं का सिर्फ आशिर्वाद ही मिल पाया है।

3 जिलों से होकर गुजरेगी भारत जोड़ो यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश में 130 किमी का सफर तय करते हुए पश्चिमी यूपी के 3 जिलों से गुजरेगी। राहुल गांधी जाटलैंड में सालों से सुस्त पड़ी कांग्रेस में जान फूंकते दिखाई देंगे। इस तीन दिन की यात्रा में वह यूपी के तीन लोकसभा सीटें और 11 विधानसभा क्षेत्रों की साधने की कवायद करेंगे। बता दें कि पदयात्रा गाजियाबाद, बागपत और शामली जिले की 11 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए जाएही।

यात्रा में शामिल हुए प्रदेश भर के लोग

ये यात्रा पश्चिम यूपी के तीन जिलों से गुजरेगी। पार्टी ने इस यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश भर से लोगों को बुलाया है। कांग्रेस ने पार्टी के नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ ही प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं और छोटे दलों के प्रतिनिधियों को भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए कहा है। कांग्रेस की इस यात्रा के जरिए कोशिश है कि सूबे में अपनी ताकत दिखाए साथ ही विपक्षी एकता का अवसर भी इसे बनाया जाए। लेकिन इसमें विपक्षी दलों का साथ नहीं सिर्फ आशिर्वाद ही मिल सका है।

ये भी पढ़ें: कंझावला मामले में सामने आई युवती के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, पीड़िता का अंतिम संस्कार आज

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular