Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलBharat Jodo Yatra: यात्रा के बीच राहुल गांधी ने की राजस्थान सरकार...
Bharat Jodo Yatra:

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान से होकर गुजर रही है। इस दौरान राहुल गांधी ने सोमवार (12 दिसंबर) को यात्रा करते वक्त सवाई माधोपुर में जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने कहा कि “कांग्रेस नेताओं को हमने दो-तीन चीजें बोली हैं, वो आपको नहीं बताऊंगा, लेकिन इनके लिए ठीक है। राजस्थान सरकार ने अब तक जो काम किए हैं वो ठीक हैं और आगे भी ऐसे ही काम करके दिखाएं।”

राजस्थान सरकार की तारीफ 

राहुल गांधी ने राजस्थान की सत्तारूढ़ पार्टी यानी गहलोत सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं की उपलब्धियों को गिनवाते हुए सरकार की तारीफ की। राहुल ने कहा कि “राजस्थान सरकार ने 22 लाख किसानों का 14000 करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया है। राजस्थान में आठ लाख किसानों का बिजली का बिल ‘जीरो’ रुपये है। चिरंजीवी योजना में राजस्थान के लोगों को 10 लाख रुपये का बीमा मिलता है और 28 लाख लोगों को इस योजना का फायदा मिला है।”

‘मुझे भरोसा है कि आने वाले समय.. – राहुल गांधी

राहुल ने आगे कहा कि “मगर जैसा मैंने कहा जो हमने किया वह उतना जरूरी नहीं है। उससे ज्यादा जरूरी, जो हम करेंगे वह है। मेरे साथ कांग्रेस पार्टी के सब वरिष्ठ नेता चल रहे हैं। पूरे राजस्थान में चल रहे हैं। (कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद) डोटासरा जी, (मुख्यमंत्री अशोक) गहलोत जी, सचिन (पायलट) जी… बाकी सब हमारे साथ चल रहे हैं और जनता जो इनसे कह रही है उसको सुन रहे हैं।”

मंच पर बैठे इन नेताओं की तरफ देखते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “तो मुझे भरोसा है कि आने वाले समय में जो हमारी (कांग्रेस पार्टी की) सरकार है…जो आपको जनता कह रही है उस पर आप कार्रवाई करेंगे।”

ये भी पढ़ें: बर्फीली हवाओं का प्रकोप शुरू, सप्ताह के अंत तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular