Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलBig Breaking: फ्रांस दौरे पर जाएंगे मोदी, नेशनल परेड के होंगे खास...

''प्रिय नरेंद्र, 14 जुलाई की परेड के सम्मानित अतिथि के रूप में तुम्हारा पेरिस में स्वागत कर के मुझे बहुत खुशी होगी.''

INDIA NEWS: भारत और फ्रांस के रिश्तों में नई ऊचाईयां देखने को मिल रही है. दोनों देशों के संबंध मजबूत होते दिख रहे है. आपको बता दें कि दोनों देशों की सामरिक साझेदारी के 25 साल पूरे होने पर पीएम मोदी को फ्रांस से न्योता आया है. फ्रांस की ओर से मिले इस न्योता को पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है और फ्रांस जाने के लिए तैयार हो गए.

‘बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि होंगे मोदी’

आपको बता दें कि पीएम मोदी पेरिस में 14 जुलाई को होने वाली बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इससे उम्मीद है कि दोनों देशों की स्थिति पहले से भी बेहतर हो. आपको बता दें कि बैस्टिल डे परेट में शामिल होने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने पीएम मोदी को निमंत्रण दिया था, जो कि उन्होंने स्वीकार कर लिया है और फ्रांस जाने के लिए तैयार हैं.

SCO SUMMIT: भारत के वार से तमतमाए बिलावल भुट्टो, बोले इसे कूटनीतिक हथियार न बनाए

‘मैक्रॉन ने शेयर किया मोदी के साथ फोटो’

पीएम मोदी के इस यात्रा पर मैक्रॉन ने प्रसन्नता व्यक्त की. ऐस लग रहा है कि मोदी के निमंत्रन स्वीकार करने के इंतजार में ही बैठे है. फ्रांस के राष्ट्रपति ने एक ट्वीट किया जिसके आधार पर आप दोनों देशों के संभंधों को समझ सकते हैं. ट्वीट में  उन्होंने पीएम मोदी के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ”प्रिय नरेंद्र, 14 जुलाई की परेड के सम्मानित अतिथि के रूप में तुम्हारा पेरिस में स्वागत कर के मुझे बहुत खुशी होगी.”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular