Wednesday, July 3, 2024
HomeनेशनलUdaipur: NIA जांच में कन्हैयालाल मर्डर केस को लेकर बड़ा खुलासा- ट्रेनिंग...

Udaipur Murder Case Update:

उदयपुर: एनआईए जांच में कन्हैयालाल मर्डर केस को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार, हत्याकांड में शामिल एक आरोपी मोहम्मद गौस को वारदात को अंजाम देने से पहले ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजा गया था। दो वकील और दो मौलानाओं के भी हत्याकांड में शामिल होने की जानकारी सामने आई है।

बड़ा खुलासा आया सामने

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्याकांड की जांच को लेकर बड़ा खुलासा सामने आया है उदयपुर के दो मौलानाओं रियासत हुसैन और अब्दुल रज्जाक ने दावत-ए-इस्लामी की ट्रेनिंग के लिए हत्याकांड के आरोपी मुहम्मद गौस को पाकिस्तान भेजा था। मुहम्मद गौस के साथ वसीम अत्तारी और अख़्तर रजा भी गए थे पाकिस्तान। इन तीनों को एनआईए ने हिरासत में ले लिया है। सूत्रों के अनुसार, साजिश मे शामिल दो मौलाना और दो वकीलों को भी हिरासत में ले लिया गया है।

आरोपियों की हुई थी बैठक

बताया जा रहा है कि आरोपियों की बैठक हुई थी जिसमें टेलर कन्हैयालाल को मारने की ज़िम्मेदारी रियाज अत्तारी ने ली थी। इस मीटिंग में रियाज, मोहम्मद गौस, मोहसिन और आसिफ शामिल थे। कन्हैयालाल की शॉप से केवल 500 मी. दूर ही मोहसिन की शॉप और पड़ोस में आसिफ के कमरे पर हत्या की साजिश रची गई थी। एनआईए कोर्ट में चारों आरोपियों को शनिवार को पेश किया गया।

28 जून को हुई थी हत्या

28 जून को उदयपुर में दोपहर दो युवकों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने धारदार हथियार से टेलर कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी. आरोपी कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान पर आए थे. इसके बाद वीडियो शेयर कर दोनों आरोपियों ने कहा था कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लेने के लिए कन्हैयालाल की हत्या की है।

Also Read : पहली जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर प्रतिबंध

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular