होम / बिहार में बड़ा सियासी खेल, एक ही दिन गृहमंत्री शाह और सीएम नीतीश की रैली 

बिहार में बड़ा सियासी खेल, एक ही दिन गृहमंत्री शाह और सीएम नीतीश की रैली 

• LAST UPDATED : February 25, 2023

Amit Shah Bihar Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(AmitShah) आज एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंच रहे हैं। अपनी यात्रा के दौरान, शाह पार्टी गतिविधियों को मजबूत करने के लिए बिहार में वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र के तहत लौरिया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं दूसरी ओर महागठबंधन पूर्णिया में मेगा रैली के जरिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जवाब देने की तैयारी कर रहा है, जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव(TejashwiYadav), कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह समेत महागठबंधन के अन्य नेता मौजूद हैं।

महागठबंधन और बीजेपी की रैली में तुलना नहीं- बीजेपी संयोजक

एएनआई से बात करते हुए, रैली के संयोजक व गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि, गृह मंत्री अमित शाह जी की आज की जनसभा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। बड़ी संख्या में लोग इसे सुनना चाहते हैं। उन्होंने कहा” गृह मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में जो कल्याणकारी कार्य हो रहे हैं, उससे वाल्मीकि नगर के लोग उत्साहित हैं और गृह मंत्री अमित शाह को सुनना चाहते हैं।” पूर्णियां में आज महागठबंधन द्वारा की जा रही रैली पर कहते हुए राय ने कहा कि, भाजपा की जनसभा की तुलना महागठबंधन की रैली से करना सही नहीं है। भाजपा की जनसभा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के संकल्प के साथ आयोजित की जा रही है वहीं महागठबंधन की रैली तुष्टिकरण की रैली है। 

 

उन्होंने कहा कि उस रैली और बीजेपी की इस जनसभा के बीच तुलना नहीं है। “पीएम मोदी के नाम और काम का कोई जवाब नहीं है। उनके काम का नतीजा देश के हर घर और हर गांव में दिखाई दे रहा है। वाल्मीकि नगर की जनसभा बड़े पैमाने पर होगी। गृह मंत्री विकास की बात करेंगे।” वह शांति और सुरक्षा की बात करेंगे जबकि महागठबंधन की रैली तुष्टीकरण की रैली है।

बीजेपी हार रही सभी 40 सीटें- डिप्टी सीएम

वहीं सबके बीच महागठबंधन की रैली से पहले डिप्टी सीएम ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत की। डिप्टी सीएम ने बातचीत में कहा कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर डरी हुई है। गृहमंत्री शाह को पता है कि 2024 लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी बिहार की सभी 40 सीटें हार रही है, बिहार की जनता ने अगले साल  के चुनाव में बीजेपी की सत्ता को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है,  इसलिए बैखलाहट में शाह बिहार का दौरा पर दौरा किये जा रहे हैं। डिप्टी सीएम ने आगे कहा है कि पूर्णियां जनसभा में लाखों की तादात में बिहार के लोग इक्कठ्ठा हो रहे हैं जिन्होंने मोदी सरकार को सत्ता से हटाने का संकल्प लिया है। 

 

उल्लेखनिय है कि, यह गृहमंत्री शाह का हाल में चौथा बिहार दौरा है। जिसको लेकर बिहार में सियासी तापमान बढ़ा गया है। वहीं बात करें शाह के आज के कार्यक्रम की तो,  शाह चुनावी संबोधन के बाद बिहार बीजेपी यूनिट के साथ वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट की कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह लौरिया नंदनगढ़ जाएंगे, जहां राजकुमार सिद्धार्थ (महात्मा बुद्ध) राजसी वस्त्र त्याग कर ज्ञान की खोज में निकल पड़े। उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री स्वामी सहजानंद सरस्वती, जो देश के शीर्ष किसान नेताओं में से एक थे, के सम्मान में बापू सभागार में एक किसान मजदूर समागम को संबोधित करने के लिए राजधानी पटना की ओर प्रस्थान करेंगे।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox