होम / दिल्ली पहुंचे बिहार सीएम, विपक्षी दलों से मुलाकात कर करेंगे राजनीतिक चर्चा

दिल्ली पहुंचे बिहार सीएम, विपक्षी दलों से मुलाकात कर करेंगे राजनीतिक चर्चा

• LAST UPDATED : April 11, 2023

Bihar CM reaches Delhi: बिहार के सीएम नीतीश कुमार मंगलवार 11 अप्रैल को दिल्ली पहुंचे हैं। सीएम नीतीश ने आज राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। इस दौरान नीतीश और लालू ने 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता को मजबूत करने के प्रयासों के बीच वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।  बिहार की राजनीति के दो दिग्गजों के बीच बैठक ऐसे दिन हुई, जब नीतीश सरकार के डिप्टी और लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव कथित भूमि के बदले नौकरी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए।

मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई विपक्षी नेताओं से भी मिलेंगे

अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान नीतीश कुमार के कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई विपक्षी नेताओं से मिलने की उम्मीद है। सीएम नीतीश ने हाल ही में इससे पहले भी दिल्ली आकर विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मुलाकात की थी। इस दौरान सीएम ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी।

विपक्षी एकता की कर चुके हैं पैरवी

गौरतलब है कि, सीएम नीतीश कुमार ने कई मौकों पर कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए हाथ मिलाने की सलाह दी थी। फरवरी में नीतीश कुमार ने जोर देकर कहा था कि यदि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 के लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो भाजपा 100 सीटों से कम पर सिमट जाएगी।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox