होम / बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम दिल्ली पहुंचे, जारी लिस्ट में नहीं है नाम

बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम दिल्ली पहुंचे, जारी लिस्ट में नहीं है नाम

• LAST UPDATED : April 12, 2023

BJP leader and former Karnataka CM Jagadish Shettar reached Delhi: बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार दिल्ली में केंद्रीय मंत्री व बीजेपी संसदीय चुनाव समिति से अध्यक्ष प्रह्लाद जोशी के आवास पर पहुंचे। बीते मंगलवार को बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। जिसमे बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का नाम नहीं है।

 

शट्टार ने गत दिनों मीडिया से बातचीत कर इसको लेकर शीर्ष नेतृत्व से नाराजगी जाहिर की थी और स्पष्ट कहा था, “चुनाव से दूर रहने का कोई सवाल ही नहीं है। पार्टी द्वारा उन्हें अगर टिकट नहीं दिया जाता है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।” उन्होंने कहा,” मैं बहुत निराश हूं। मैंने पहले ही अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार शुरू कर दिया है और मैं इसे और तेज करूंगा। चुनाव से दूर रहने का कोई सवाल ही नहीं है।”

Also read: कर्नाटक चुनाव 2023: बीजेपी ने जारी की 189 उम्मीदवारों की लिस्ट

शेट्टार हुबली से विधायक हैं और पूर्व में छह चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने 2018 में पिछले विधानसभा चुनाव में अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी महेश नलवाड़ को हराकर 21,000 से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी।

उल्लेखनीय है कि, राज्य चुनावों से पहले बीजेपी नए, युवा चेहरों को लाने की कोशिश करती है, जैसा कि पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में देखा गया था। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और राज्य के पूर्व पार्टी अध्यक्ष आरसी फल्दू सहित अन्य ने पत्र लिखकर भाजपा नेतृत्व द्वारा दूसरों के लिए रास्ता बनाने के अनुरोध पर सहमति व्यक्त की थी। वहीं कर्नाटक को लेकर भी देखा जा रहा है।

बता दें कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा; तीन दिन बाद वोटों की गिनती होगी।

Also read:‘आपके दोनों हाथ में लड्डू’, पीएम ने अशोक गहलोत से और…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox