Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBJP: आज से शुरू होगा राष्ट्रीय अधिवेशन, भारत मंडपम में होगा आगाज

BJP: आज से शुरू होगा राष्ट्रीय अधिवेशन, भारत मंडपम में होगा आगाज

India News(इंडिया न्यूज), BJP: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 17-18 फरवरी को दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगी। इस बार बैठक नई दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में होगी। सभी राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं। इस बीच आज से राजधानी दिल्ली में बीजेपी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो रहा है। प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में होने वाले बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर से करीब 11,500 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रतिनिधियों में देश भर से पार्टी पदाधिकारी, वर्तमान और पूर्व सांसद, विधायक और निर्वाचित मेयर शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इसका एक व्यापक संगठनात्मक एजेंडा होगा।

2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी

बीजेपी की बैठक का मुख्य फोकस आगामी लोकसभा चुनाव पर होगा। पार्टी चुनाव की रणनीति बनाने, उम्मीदवारों के चयन और अभियान चलाने पर चर्चा करेगी। बैठक में पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने पर भी ध्यान दिया जाएगा। इसके साथ ही पार्टी सदस्यता अभियान, युवाओं और महिलाओं को पार्टी से जोड़ने और बूथ स्तर को मजबूत करने पर भी चर्चा होगी।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा (BJP)

बैठक में सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने पर भी चर्चा होगी। पार्टी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करेगी और विपक्ष के आरोपों का जवाब देगी। साथ ही विपक्षी दलों के खिलाफ रणनीति तैयार करने पर भी चर्चा होगी। पार्टी विपक्षी दलों की एकता को तोड़ने और उन्हें कमजोर करने के तरीकों पर विचार करेगी। इस बैठक के अलावा बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित करेगी। पार्टी मतदाताओं तक पहुंचने और उनका दिल जीतने के लिए सार्वजनिक बैठकें, रैलियां और अन्य कार्यक्रम आयोजित करेगी। यह बैठक बीजेपी के लिए अहम होगी क्योंकि इससे पार्टी को 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में मदद मिलेगी।

 भारत मंडपम तक की गई सजावट

17 और 18 फरवरी को दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए बीजेपी मुख्यालय से लेकर भारत मंडपम तक थीम आधारित सजावट की गई है। बीजेपी मुख्यालय में पहला थीम आधारित कटआउट लगाया गया है। जिसमें स्वदेश निर्मित तेजस और वायु सेना की पोशाक में पीएम के कटआउट लगाए गए हैं। इसके अलावा 11 अलग-अलग विषयगत कट-आउट भी लगाए गए हैं, जिनमें अयोध्या के राम मंदिर, चंद्रयान, कोरोना वैक्सीन, जन धन खाता और मोदी सरकार की अन्य योजनाएं शामिल हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular