होम / सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन, कहा- ‘वह ना तो सावरकर… और ना ही गांधी’

सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन, कहा- ‘वह ना तो सावरकर… और ना ही गांधी’

• LAST UPDATED : March 27, 2023

BJP protests over Rahul Gandhi’s remarks on Savarkar: बीते दिनोंं स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर पर राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर सोमवार को संसद स्थित महाराज शिवाजी की प्रतिमा के नीचे महाराष्ट्र बीजेपी सांसदों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान महाराष्ट्र से सांसद पूनम महाजन, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर सहित तमाम बीजेपी सांसद मौजूद रहे। सभी सांसद हाथों में “वीर सावरकर का अपमान करना बंद करो, बंद करो” लिखे पोस्टर के साथ राहुल गांधी के खिलाफ “राहुल गांधी शर्म करो” का नारा लगाते दिखे।

 

इस दौरान बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने कहा, “राहुल गांधी ने कहा कि वह सावरकर नहीं हैं। वह कभी भी सावरकर नहीं हो सकते। वह गांधी भी नहीं हैं … राहुल गांधी द्वारा फैलाई जा रही अराजकता की गंदगी – वह राहुल गांधी नहीं बल्कि ‘राहुल गंदगी’ हैं। वह देश को गंदगी की ओर ले जा रहे हैं।”

पूर्व महाराष्ट्र सीएम ने की आलोचना

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने भी इस टिप्पणी की आलोचना की और कहा कि, सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने इस देश के लिए 14 सालों तक यातनाएं सही है, ये कहना आसान है लेकिन उस दर्द को महसूस नहीं किया जा सकता है जिसे वीर सावरकर ने देश के लिए सहा है। वो हमारे लिए भगवान की तरह हैं। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि,  इस तरह की बयानबाजी विपक्ष में दरार पैदा करने का कारण बन सकती है ।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों प्रेस कांफ्रेस के दौरान राहुल गांधी से पूछा गया कि क्या आप माफी मांगेंगे, जैसा कि बीजेपी मांग कर रही है। इसी जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मेरा नाम गांधी है, सावरकर नहीं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox