Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलकर्नाटक में बीजेपी की हालत बिगड़ी, पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार हुए बागी

Karnataka BJP in trouble: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदान के तारीखों के एलान हो चुका है। इसी बीच सभी पार्टियां अपने उम्मीदारी को अंतिम रूप देने में लगी हुई है तो इस बीच बीजेपी कर्नाटक खेमें से ऐसी खबर सामने आई है जिसने बीजपी शीर्ष नेताओं की मुश्किलें बढ़ा दी है।

 

दरअसल, कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने घोषणा की है कि पार्टी द्वारा उन्हें अगर टिकट नहीं दिया जाता है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। हुबली से विधायक शेट्टार पूर्व में छह चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने 2018 में पिछले विधानसभा चुनाव में अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी महेश नलवाड़ को हराकर 21,000 से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी।

चुनाव से दूर रहने का कोई सवाल ही नहीं: शेट्टार

शेट्टार ने शीर्ष नेतृत्व से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले छह चुनावों में मैं 21,000 से अधिक मतों के अंतर से निर्वाचित हुआ। मेरे माइनस पॉइंट क्या हैं?  उन्होंने कहा,” मैं बहुत निराश हूं। मैंने पहले ही अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार शुरू कर दिया है और मैं इसे और तेज करूंगा। चुनाव से दूर रहने का कोई सवाल ही नहीं है।”

गौरतलब है कि बीजेपी ने अभी कर्नाटक में अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। इस संबंध में पार्टी हाइकमान द्वारा कई बैठकें की जा चुकी है। हाल में बीते रविवार को केंद्रीय चुनाव समीति की बैठक की गई। जिसमें पीएम मोदी से लेकर सभी सदस्य शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि, राज्य चुनावों से पहले बीजेपी नए, युवा चेहरों को लाने की कोशिश करती है, जैसा कि पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में देखा गया था। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और राज्य के पूर्व पार्टी अध्यक्ष आरसी फल्दू सहित अन्य ने पत्र लिखकर भाजपा नेतृत्व द्वारा दूसरों के लिए रास्ता बनाने के अनुरोध पर सहमति व्यक्त की थी। वहीं कर्नाटक को लेकर भी देखा जा रहा है।

बता दें कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा; तीन दिन बाद वोटों की गिनती होगी।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular